हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर राहुल राठौर गिरफ्तार
हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर राहुल राठौर गिरफ्तार Social Media
मध्य प्रदेश

25 हजार का इनामी गैंगस्टर अवैध हथियारों के साथ बंदी, हरियाणा-दिल्ली में हत्या के बाद इंदौर में क्यों आया था

Pradeep Chauhan

इंदौर। आपरेशन क्राइम कंट्रोल के तहत क्राइम ब्रांच ने हरियाणा के एक कुख्यात गैंगस्टर को दो पिस्टल और कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है। उसकी हरियाणा और दिल्ली पुलिस को लंबे अरसे से तलाश थी। हरियाणा पुलिस ने उस पर 5 हजार और दिल्ली पुलिस ने 20 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था। आरोपी के इंदौर में पकड़े जाने के बाद ये भी छानबीन की जा रही है कि वह अपनी गैंग के लिए पिस्टल और कारतूस खरीदने आया था या फिर किसी बड़ी वारदात की प्लानिंग कर रहा था। उससे उसके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ की जा रही है। 

पुलिस ने अपराधियों की खोजबीन कर उन्हें सलाखों के पीछे भेजने के लिए आपरेशन क्राइम कंट्रोल चला रखा है। इसके तहत कई विशेष मुखबिरों को भी सक्रिय किया गया है। एडिशनल कमिश्नर,क्राइम राजेश हिंगणकर को टिप मिली थी कि हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर राहुल राठौर शहर में घूमता दिखाई दे रहा है। उसके पास हथियार भी हैं। इसके बाद टीम को निर्देश मिले और पत्थर गोदाम के पास से गैंगस्टर को घेराबंदी कर दबौच लिया गया। उसकी तलाशी ली तो उसके पास से दो देशी पिस्टल,4 मेगजीन और 26 कारतूस बरामद किए गए। 

गैंगस्टर राहुल राठौर निवासी ग्राम निदाना,मेहम जिला रोहतक हरियाणा का आपराधिक रेकार्ड चैक किया तो पता चला कि आरोपी ने हरियाणा राज्य के रोहतक जिले के थाना बहुअकबरपुर में हत्या की वारदात को अंजाम दिया था जिस पर हरियाणा पुलिस ने पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। दिल्ली  द्वारका के थाना जाफरपुर कलन में भी इसने हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। हत्या के बाद ये फरार हो गया था। काफी तलाश करने के बाद भी इसका सुराग नहीं मिला तो दिल्ली पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी पर 20 हजार रुपए का इनामन घोषित किया था। हरियाणा के जिला सोनीपत में आरोपी ने जानलेवा हमले की वारदात भी की थी। 

किस इरादे से आया था इंदौर,पुलिस कर रही जांच

सूत्र बताते हैं कि इसके पहले भी हरियाणा के हथियार तस्कर सिकलीगरों के हथियारों के साथ पकड़े जा चुके हैं। सिद्दू मूसेवाला हत्याकांड की पड़ताल में भी ये बात सामने आई थी कि लारेंस विश्नोई गैंग के कुछ सदस्यों के पास सिकलीगरों के बनाए हथियार भी थे। इसकी जांच बड़वानी के सिकलीगरों से भी की गई थी। राहुल ने हरियाणा में अपनी अलग गैंग बना रखी है। ये भी संभावना है कि वह गैंग के सदस्यों के लिए सिकलीगरों के हथियार लेने के इरादे से मप्र में आया था,सिकलीगरों के बारे में ये बात भी पहले सामने आ चुकी है कि वे निमाड़ से आकर इंदौर में भी हथियारों की डिलेवरी देते हैं।

क्राइम ब्रांच ने सोमवार को सिकलीगर नानक सिंह को 20 कट्टे और पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है। उससे भी पूछताछ में ये पता लगाया जा रहा है कि उसका और गैंगस्टर राहुल के बीच क्या कनेक्शन है। इसके साथ ही इस बात की भी छानबीन की जा रही है कि वह कहीं इंदौर में किसी बड़ी वारदात की फिराक में तो हथियार लेकर नहीं घूम रहा था। इसके पहले भी कई बाहरी अपराधियों द्वारा सुपारी लेकर इंदौर में हत्या जैसी वारदातों को अंजाम देने के मामले सामने आ चुके हैं। फिलहाल गैंगस्टर से कई बिन्दुओं पर पूछताछ की जा रही है। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT