राष्ट्रीय बाल पुरस्कार
राष्ट्रीय बाल पुरस्कार Social Media
मध्य प्रदेश

MP के 3 बच्चों को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से किया सम्मानित, सीएम ने कही ये बड़ी बात

Priyanka Yadav

राष्ट्रीय बाल पुरस्कार : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से संवाद किया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री, राज्य मंत्री और बच्‍चों के साथ उनके माता-पिता और संबंधित जिलों के डीएम भी मौजूद रहे।

मध्यप्रदेश के तीन बच्चों को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से नवाजा

इस साल देशभर से 29 बच्‍चों को अलग-अलग कैटिगरीज में चुना गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार' का वितरण किया। मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के तीन बच्चों को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से नवाजा गया। ये बच्चे हैं अनूपपुर की बनिता दास, हरदा के अनुज और इंदौर के अवि शर्मा।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि पीएम ने आज Rashtriya Bal Puraskar विजेता प्रदेश के इंदौर निवासी मास्टर अवि शर्मा, अनूपपुर की बनिता दास और हरदा के अनुज जैन से संवाद उन्हें प्रोत्साहित किया, प्रधानमंत्री का महत्वपूर्ण मार्गदर्शन निश्चित ही इन बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता करेगा।

  • अद्भुत है बाल लेखक मास्टर अवि शर्मा की प्रतिभा, इतनी कम उम्र में उन्होंने 250 छंदों की बालमुखी रामायण लिखकर अनोखा कारनामा किया है। उनमें संस्कृत के श्लोक भी धारा प्रवाह बोलने की अद्भुत कला है। अवि शर्मा कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड भी प्राप्त कर चुके हैं।

  • हरदा के अनुज जैन इंटरनेशनल अर्थ साइंस ओलंपियाड जैसे वैश्विक मंच पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में देश का प्रतिनिधित्व कर कई पुरस्कार प्राप्त कर चुके हैं।

  • अनूपपुर के जवाहर नवोदय विद्यालय अमरकंटक में अध्ययनरत बनीता दास द्वारा नासा के स्पेस फाउंडेशन और अंतर्राष्ट्रीय खगोल शाला द्वारा मिशन 2021 जनवरी में एक क्षुद्र ग्रह की खोज की गई। इस क्षुद्र ग्रह का उनके ही नाम पर रखा जाएगा।

मेरे बच्चों आप खूब उन्नति करो, मेरा आशीष सदैव तुम्हारे साथ है : CM

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि कहते हैं प्रतिभा किसी उम्र की मोहताज नहीं होती है, उसे जब भी, जहां भी मौका मिलता है, अपना स्थान खुद बना लेती है। मध्यप्रदेश के नन्हें प्रतिभाशाली बच्चों ने एक बार फिर यह बात साबित कर दिखाई। मेरे बच्चों आप खूब उन्नति करो, सफलता की ऊंची उड़ान भरो, मेरा आशीष सदैव तुम्हारे साथ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT