राजधानी में मिले 322 कोरोना संक्रमित नए मरीज
राजधानी में मिले 322 कोरोना संक्रमित नए मरीज Syed Dabeer Hussain-RE
मध्य प्रदेश

राजधानी में कोरोना ने फिर बिगाड़ा गणित, मिले 322 संक्रमित नए मरीज

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से जहां स्थिति बीते 7 महीने बाद भी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है वहीं दूसरी तरफ राजधानी में कोरोना के मामलों में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है वहीं आज शुक्रवार को संक्रमण के 322 नए मरीज मिले हैं। जिसके साथ ही राजधानी में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 18245 हो गई है।

राजधानी में सितम्बर माह में मिले सबसे ज्यादा मरीज

इस संबंध में बताते चलें कि, बीते महीने सितंबर में जहां 121 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ा, तो वहीं कोरोना संक्रमण की रफ्तार भी कहीं अधिक ही रही है। इसके साथ ही अब तक राजधानी में 403 मरीजों ने दम तोड़ दिया है। वहीं इसके अलावा अब तक राजधानी में 15270 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। इसके साथ ही कोरोना से अब तक कुल जांचों की संख्या 271625 हो गई है। बताते चलें कि राजधानी के कई हिस्सों से प्रतिदिन संक्रमण के मरीज मिलते जा रहे हैं तो वहीं राजधानी में कई क्षेत्र हॉटस्पॉट बन रहे हैं।

कोरोना की समीक्षा कर सीएम शिवराज ने दिया ये बयान

इस संबंध में, महामारी कोरोना की समीक्षा सबंधित अधिकारियों के साथ करते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में मृत्यु दर व एक्टिव मरीजों में निरंतर कमी आ रही है। पिछले 15 दिनों में मृत्यु दर एक फीसदी है। पिछले चार दिन में एक्टिव मरीज भी दो हजार कम हुए हैं। होम आइसोलेशन में भी लोगों की रुचि बढ़ी है। इस समय कोरोना के कुल मरीजों में 60 प्रतिशत होम आइसोलेशन में हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT