चोरी करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार
चोरी करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार Social Media
मध्य प्रदेश

Crime : ट्रेनों में यात्रियों का सामान चुराने वाले 4 बदमाश गिरफ्तार, जीआरपी की कार्रवाई, डेढ़ लाख का माल बरामद

खालिद अनवर

भोपाल,मध्य प्रदेश। रेलवे पुलिस भोपाल ने रेल यात्रियों का सामान चोरी करने वाले चार बदमाशों को गिरफ्तार कर मोबाइल फोन, लैपटॉप, नगदी, अमेरिकन डॉलर व अन्य सामान समेत करीब डेढ़ लाख रुपए का माल बरामद किया है। इनमें से एक आरोपी जिला आगरा यूपी का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि आरोपी अधिकतर एसी कोच में सफर कर रहे यात्रियों को सुबह चार बजे से छह बजे के निशाना बनाते थे। उस समय यात्री गहरी नींद में होते हैं। 

जीआरपी भोपाल के मुताबिक विगत 21 फरवरी 2023 को फरियादी राजीव शर्मा सचखंड एक्सप्रेस से भुसावल से नई दिल्ली की यात्रा कर रहे थे। उसी दौरान किसी अज्ञात बदमाश ने उनका लैपटॉप का बैग चुरा लिया। बैग में लैपटॉप के अलावा कपड़े, पासपोर्ट, 4 क्रेडिट कार्ड, आधार कार्ड, पेन कार्ड, एक चांदी की मूर्ति व नौ हजार रुपए नगद समेत 80 हजार रुपए का सामान रखा था। थाना जीआरपी भोपाल ने चोरी का प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू की। विवेचना के दौरान अज्ञात आरोपी की तलाश की जाती रही। इस बीच मुखबिर की सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी मोहन मोंगिया उर्फ पंवार (19) निवासी ग्राम बनी थाना तलैन जिला राजगढ़ को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी मुख्य रेलवे स्टेशन भोपाल के प्लेटफार्म क्रमांक 6 के बाहर संदिग्ध हालत में घूम रहा था। आरोपी के कब्जे से चोरी गया लैपटॉप व दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

सीट पर रखा फोन ले उड़ा

रेलवे पुलिस के मुताबिक फरियादी संजय गुप्ता विगत 7 दिसंबर 2022 को शुजालपुर से भोपाल की यात्रा कर रहे थे। उसी दौरान किसी अज्ञात बदमाश ने उनकी सीट पर रखा एक मोबाइल फोन चुरा लिया। पुलिस ने चोरी का प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू की और सायबर सेल की मदद से आरोपी शुभम केवट (21) निवासी ग्राम गोहची ग्राम पंचायत अरनोट थाना गंजबासौदा जिला विदिशा को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपी ने वारदात को अंजाम देना कुबूल किया। पुलिस ने उसके कब्जे से चोरी गया मोबाइल फोन जब्त कर लिया है।

यूपी के बदमाश ने चुराया मोबाइल

जानकारी के मुताबिक फरियादी विनोद राय विगत 22 दिसंबर 2022 को केरला एक्सप्रेस ट्रेन से केरला से हजरत निजामउद्दीन की यात्रा कर रहे थे। इस बीच रेलवे स्टेशन भोपाल पर किसी अज्ञात बदमाश ने उनका मोबाइल फोन चोरी कर लिया। फरियादी की शिकायत पर थाना जीआरपी भोपाल ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज कर खोजबीन शुरू की और सायबर सेल की मदद से आरोपी विपिन कुमार (30) निवासी निबहोरा थाना निबहोरा जिला आगरा यूपी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपी ने वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। रेलवे पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर चोरी गया मोबाइल फोन बरामद कर लिया है।

यात्री की जेब से निकाला पर्स

फरियादी भवानी सिंह चौधरी विगत 18 फरवरी 2023 को भोपाल-उज्जैन पैसेंजर से भोपाल से सीहोर की यात्रा कर रहे थे। इस बीच किसी अज्ञात चोर ने फरियादी की पेंट की जेब से एक लेदर का पर्स चोरी कर लिया। पर्स में 500 रुपए नगद समेत अहम दस्तावेज रखे थे। पुलिस ने चोरी का प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया। लगातार अज्ञात आरोपी की तलाश की जाती रही। उसी दौरान त्योहारों के मद्देनजर रेलवे स्टेशन भोपाल पर आरपीएफ और जीआरपी की काम्बिंग गश्त के दौरान आरोपी जितेन्द्र मोंगिया उर्फ पंवार (19) निवासी तलैन जिला राजगढ़ स्टेशन क्षेत्र में लावारिस हालत में घूमता मिल गया। तलाशी के दौरान आरोपी के पास से चोरी गया पर्स व नगदी बरामद हो गई। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT