मप्र में जीवन शक्ति योजना में पहले दिन 4200 महिलाओ ने कराया पंजीयन
मप्र में जीवन शक्ति योजना में पहले दिन 4200 महिलाओ ने कराया पंजीयन Social Media
मध्य प्रदेश

मप्र में जीवन शक्ति योजना में पहले दिन 4200 महिलाओ ने कराया पंजीयन

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर योजना के क्रियान्वयन के पहले दिन प्रदेश में 4200 शहरी महिलाओं ने अपना पंजीयन कराया है। योजना को बेहतर प्रोत्साहन मिल रहा है। इस योजना में सौ प्रतिशत कॉटन से दोहरी परत वाले मास्क बनाये जाएंगे। ये मास्क कोरोना वायरस की रोकथाम में प्रभावशील रहेंगे। जीवन शक्ति योजना लागू होने के पहले घण्टे में ही शहरी महिलाओं द्वारा 325 पंजीयन कराये गये। पंजीयन की प्रक्रिया निरंतर जारी है।

इस योजना में शहरी क्षेत्र की महिलाएँ लाभांवित होंगी। पोर्टल पर पंजीकृत महिलाओं को मास्क बनाने के लिये राज्य शासन द्वारा सीधा आदेश दिया जाएगा। आदेश के अनुसार बनाएं गये मास्क को जमा करने पर उसी दिन महिलाओं के खाते में राशि अंतरित की जाएगी। राज्य सरकार ने योजना में शामिल होने के लिये हेल्पलाइन नम्बर 0755-2700800 जारी किया है।

उज्जैन की गरिमा महावर सहित विभिन्न अंचलों की महिलाओं ने जीवन शक्ति योजना को महिलाओं को घर बैठे सम्मानजनक रोजगार देने की दिशा में सराहनीय पहल बताया है। महिलाओं ने कहा है कि इस योजना से हम महिलाओं को भी कोरोना के विरूद्ध युद्ध में राज्य सरकार को सहयोग करने का अवसर मिला है। महिलाओं ने जीवन शक्ति योजना लागू करने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि आमजन को कोरोना से बचाव के लिये निश्चित न्यूनतम कीमत पर गुणवत्तापूर्ण मास्क उपलब्ध करवाने और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिये जीवन शक्ति योजना लागू की गयी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT