रेत से भरे कई ट्रक किए जप्त
रेत से भरे कई ट्रक किए जप्त Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

माफियाओं पर धरपकड़ जारी, रेत से भरे कई ट्रक किए जप्त

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार द्वारा प्रदेश भर में माफियाओं पर अंकुश लगाने की कार्रवाई निरंतर जारी है इसके चलते अब सरकार के मंत्री भी माफियाओं के खिलाफ मोर्चा खोल रहे हैं। जिसके तहत कैबिनेट मंत्री सुखदेव पांसे की सूचना पर पुलिस और खनिज विभाग ने कार्रवाई करते हुए रेत का अवैध परिवहन कर ले जा रहे लगभग 45 ट्रकों को घेराबंदी कर पकड़ा। दरअसल मंत्री गुरुवार रात भोपाल से बैतूल आ रहे थे।

मंत्री की सूचना पर की बड़ी कार्रवाई :

जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुखदेव पांसे गुरूवार रात भोपाल से बैतूल आ रहे थे, उसी दौरान रास्ते में 69 हाइवे पर नीमपानी गांव के पास सड़क किनारे बड़ी संख्या में रेत से भरे ट्रक खड़े दिखाई दिए। जिन्हें देखकर मंत्री ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस अधीक्षक को देकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिसके बाद सूचना मिलते ही कलेक्टर सहित एसपी मौके पर पहुंचे और रेत से भरे ट्रक को जप्त किया, साथ ही मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू की। बता दें कि, इन ट्रकों में बैतूल से महाराष्ट्र की ओर रेत परिवहन कर ले जाया जा रहा था। ट्रकों को बैतूल कोतवाली, शाहापुरगंज थानों मे कार्रवाई के तहत खड़ा किया गया।

पूरे जिले में जांच की शुरू :

बता दें कि, पुलिस द्वारा इस मामले पर कार्रवाई करते हुए पूरे जिले में जांच शुरू की गई जिस दौरान अवैध रूप से रेत से भरे ट्रकों को परिवहन करते मिलने पर स्थानीय थानों में खड़ा किया गया। इस मामले पर जिला खनिज अधिकारी ने बताया कि, अवैध उत्खनन और अवैध परिवहन के मामलों को लेकर जांच की जा रही है। कई ट्रक के पास रॉयल्टी नहीं है और वही कुछ ट्रक ओवरलोड हैं। पूरी जांच होने के बाद दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बताया कि, यह जिले में रेत माफियाओं पर सबसे बड़ी कार्रवाई है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT