गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा  Raj Express
मध्य प्रदेश

MP में खुलेंगे 5 नए थाने- गृहमंत्री ने ओवैसी के बयान पर किया पलटवार, कहा- धर्मांतरण का कुचक्र चलने नहीं देंगे

Deeksha Nandini

Narottam Mishra Statement: मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ओवैसी ने कभी साक्षी और श्रद्धा पर बयान नहीं दिया। जातिगत राजनीति करते है। धर्मांतरण (Conversion) का कोई भी कुचक्र होगा, उसे मध्यप्रदेश में चलने नहीं दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने प्रदेश में 5 नए थाने खोले जाने की बात कही है। इससे प्रदेश की कानून व्यवस्था और भी सुचारु रूप से संचालित की जायेगी।

नरोत्तम मिश्रा का ओवैसी के बयान पर पलटवार :

ओवैसी के बयान पर नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि वे जातिगत राजनीति करते हैं। ओवैसी की मानसिकता देख लो प्रेम जैसे शब्द में कबाब लाए हैं, सवाल लव का नहीं सवाल जिहाद का है, एक और एक मिलते हैं तो वह दो हो जाते हैं। लेकिन जिहाद में एक और एक मिलते हैं तो एक ही मिलता है बाकी के 35 टुकड़े हो जाते हैं। दमोह मामले में पासपोर्ट के जांच के निर्देश दिए हैं, कितनी बार विदेश गए हैं। गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि ओवैसी जैसे लोगों को यह समझ लेना चाहिए आईएएस अधिकारी नियाज खान (IAS Niyaz Khan) ने पुस्तक भी लिखी है वह भी उन्हें पढ़ना चाहिए। फूल सिंह बरैया (Phool Singh Baraiya) के बयान पर कहा कि पहले भी कई बार बोल चुके हैं, जमानत जब्ती वाले लोग लोकतंत्र बनाने और बिगाड़ने की बात करते हैं।

मध्यप्रदेश में खोले जाएंगे 5 नए थाने :

नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए 5 नए थाने खोले जाएंगे। जिसमें भोपाल के कोलार थाना क्षेत्र के कजलीखेड़ा, खरगोन जिला मुख्यालय के पुलिस सहायता केंद्र जैतापुर के स्थान पर नया थाना, सीधी जिले के मड़वास चौकी और सेमरिया और देवास के कमलापुर चौकी को थाने में उन्नयन किए जाने की प्रक्रिया विचाराधीन है। वर्तमान में मध्यप्रदेश के 45 जिलों में एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज प्रकरणों के निराकरण के लिए विशेष न्यायाधीश नियुक्त हैं। शेष 7 जिलों अशोकनगर, हरदा, बुरहानपुर, सिंगरौली, उमरिया, निवाडी और आगर में विशेष न्यायालयों की स्थापना के संबंध में अधिसूचना जारी किए जाने की कार्रवाई की जा रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT