मध्य प्रदेश में नर्सिंग एवं GNM अंतिम वर्ष की 50-50 छात्राएं तैनात
मध्य प्रदेश में नर्सिंग एवं GNM अंतिम वर्ष की 50-50 छात्राएं तैनात Social Media
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में नर्सिंग एवं GNM अंतिम वर्ष की 50-50 छात्राएं तैनात

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। कोविड-19 महामारी पर नियंत्रण एवं प्रबंधन के लिये भोपाल एवं इंदौर जिले में शासकीय बीएससी नर्सिंग एवं जीएनएन प्रशिक्षण केन्द्रों की अंतिम वर्ष की 50-50 छात्राएं 30 जून तक के लिये तैनात की गई हैं। ये छात्राएं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के अधीन कार्य करेंगी। छात्राओं को आदेश दिनांक से तीन दिन के भीतर ज्वाइनिंग देना होगी।

मध्य प्रदेश के आयुक्त लोक स्वाथ्य एवं परिवार कल्याण फैज़ अहमद किदवई ने बताया कि ये सेवाएं एस्मा के तहत ली गई हैं। आदेश का पालन न करने वाली छात्राओं के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जा सकेगी। ये सेवा पूर्णरूप से अस्थायी होगी। इस सेवा के लिये चयनित छात्राओं को स्टॉफ नर्स के लिये उल्लेखित मानदेय 20 हजार रूपये प्रतिमाह देय होगा।

आयुक्त लोक स्वाथ्य एवं परिवार कल्याण फैज़ अहमद किदवई ने बताया कि सभी छात्राओं के कर्त्तव्य स्थल पर परिवहन, भोजन, रहने की व्यवस्था विभाग द्वारा की जायेगी। साथ ही नर्सेस को सभी आवश्यक व्यक्तिगत सुरक्षा संसाधन (पीपीई) उपलब्ध कराई जायेंगी। यदि आदेशित किसी छात्रा द्वारा किसी अन्य जिले में पूर्व से ही कार्य किया जा रहा हो, तो उसे ज्वाइनिंग के लिये जिला प्रशासन द्वारा यात्रा की विशेष अनुमति के निर्देश दिये गये हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT