सीमा सुरक्षा बल का 56वां स्थापना दिवस
सीमा सुरक्षा बल का 56वां स्थापना दिवस Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

सीमा सुरक्षा बल का 56वां स्थापना दिवस: सीएम ने सभी बीएसएफ जवानों को दी बधाई

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) का 56वां स्थापना दिवस है, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मौके पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों को बधाई दी हैं। शिवराज समेत कई नेताओं ने सीमा सुरक्षा बल के 56 वें स्थापना दिवस पर ट्वीट कर शुभकामनाएं दी हैं।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कही ये बात

सीमा सुरक्षा बल के 56वें स्थापना दिवस पर सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा- देश की सीमाओं की सुरक्षा के साथ हर चुनौती के समक्ष दीवार बनकर खड़े हो जाने वाले वीर जवानों के साहस, पराक्रम और कर्तव्यनिष्ठा पर राष्ट्र को गर्व है। कृतज्ञ देशवासी आपको प्रणाम करते हैं!

सन 1965 में हुआ था गठन :

बताते चले कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 1 दिसंबर, 1965 को स्थापना की गई थी। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पाकिस्तान के साथ लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा और 1971 में बांग्लादेश के अस्तित्व में आने के बाद उसके साथ भी लगती सीमा की रक्षा करता है। बीएसएफ भारत की रक्षा की पहली पंक्ति है और हमारी सीमाओं की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

नरोत्तम मिश्रा ने जवानों को किया नमन :

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि साहस और पराक्रम के साथ देश की सीमाओं की 365 दिन, 24 घंटे चौकसी कर अपने आदर्श वाक्य 'जीवन पर्यंत कर्तव्य' को चरितार्थ करने वाले सीमा सुरक्षा बल के जवानों को बीएसएफ के स्थापना दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT