इंदौर में 60 ट्रेन कोच को बनाया जायेगा आइसोलेशन वार्ड
इंदौर में 60 ट्रेन कोच को बनाया जायेगा आइसोलेशन वार्ड Social Media
मध्य प्रदेश

इंदौर में 60 ट्रेन कोच को बनाया जायेगा आइसोलेशन वार्ड

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल पर इंदौर स्थित कोचिंग डिपो में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों के लिए 60 सामान्य तथा स्लीपर कोचों को आइसोलेशन वार्ड में परिवर्तित किया जा रहा है। इसके तहत कोच के अंदर बीच वाली बर्थ को हटाकर आरामदायक बर्थ में परिवर्तित किया जा रहा है साथ ही दोनों साइड में शौचालय को एक शौचालय को बाथरूम में परिवर्तित किया जा रहा है। इसी तरह 25 सामान्य तथा स्लीपर कोच ओं को डॉक्टर अंबेडकर नगर के कोचिंग डिपो में आइसोलेशन वार्ड में परिवर्तित किया जा रहा है।

रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि होने पर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक के निर्देशन में रतलाम मंडल के इंदौर में 50 थर्ड एसी और डॉ अंबेडकर नगर महू में 30 थर्ड एसी कोच को आइसोलेशन कोच में परिवर्तित किया जा रहा है।

आइसोलेशन वार्ड स्वास्थ्य विभाग के आधार पर रखा जाएगा। लगभग 60 कोच में बनाया जाएगा आइसोलेशन वार्ड दो भागो में डिवाइड किया जाएगा। कोच को महू और इंदौर में सैनिटाइजर किया जाएगा कोच को मच्छर से बचाने के लिए मच्छरदानी लगाई जाएगी। वहीं रेलवे कोच के शौचालयों में शावर लगाए जाएंगे। 14 दिन में कोच को पूरी तरह से तैयार किया जायेगा। स्वास्थ्य विभाग को एक कोच एक हफ्ते में देने की तैयारी की जा रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT