पुलिसकर्मी रहेंगे साप्ताहिक अवकाश पर
पुलिसकर्मी रहेंगे साप्ताहिक अवकाश पर  RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

भोपाल में सोमवार से प्रत्येक दिन 70 ट्रैफिक पुलिसकर्मी रहेंगे साप्ताहिक अवकाश पर

Arpan Khare

हाईलाइट्स:

  • डीजीपी द्वारा जारी आदेश के बाद थानों में रोस्टर तैयार ।

  • भोपाल ट्रैफिक में करीब 700 पुलिसकर्मियों का बल है।

  • आरक्षक से लेकर निरीक्षक स्तर के अधिकारियों का इसका लाभ मिलेगा।

भोपाल। राजधानी में 7 जुलाई से पुलिसकर्मियों के साप्ताहिक अवकाश दिया जा रहा है। डीजीपी द्वारा जारी आदेश के बाद थानों में रोस्टर तैयार किया गया। इसी तारतम्य में सोमवार से यातायात पुलिस के प्रत्येक दिन 70 पुलिसकर्मी साप्ताहिक अवकाश पर रहेंगे। रोस्टर से नाम सामने आने पर रविवार शाम को डीसीपी ट्रैफिक पद्म विलोचन शुक्ला, डीसीपी हेड क्वार्टर सुधीर अग्रवाल, एडिशनल डीसीपी विक्रम सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी संजय सूर्यवंशी ने सभी पुलिसकर्मियों को फूल देकर बधाई दी।

यह कार्यक्रम ट्रैफिक थाना में आयोजित किया गया। डीसीपी ट्रैफिक ने सोमवार को साप्ताहिक अवकाश पर रहने वाले पुलिसकर्मियों से कहा कि परिवार के साथ समय बिताए। उन्हें साथ घुमाने ले जाएं। नगरीय पुलिस जिला भोपाल ट्रैफिक में करीब 700 पुलिसकर्मियों का बल है, इस हिसाब से प्रत्येक दिन करीब 70 पुलिसकर्मी साप्ताहिक अवकाश पर रहेंगे। आरक्षक से लेकर निरीक्षक स्तर के अधिकारियों का इसका लाभ मिलेगा।

किराना दुकान के पास लघुशंका कर रहे आरक्षक को डंडे से पीटा

भोपाल। 11 मील बायपास पर शराब की कलारी से कुछ दूरी पर किराना दुकान के पास लघुशंका कर रहे एक आरक्षक पर कुछ लोगों से डंडे से हमला कर दिया। हमले से आरक्षक के दोनों पैरों में फ्रैक्चर आया है। उन्हें निजी अस्पताल ले जाया गया। पीडि़त की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, 32 वर्षीय बलराम यादव गौरी शंकर आवासीय परिसर, कटारा हिल्स में रहते हैं। वह गोविंदपुरा थाने में आरक्षक के पद पर कार्यरत हैं।

4 अगस्त को वह छुट्टी पर थे। शाम करीब छह बजे वह 11 मील बायपास पर शराब की कलारी से कुछ दूरी पर स्थित किराना दुकान के पास लघुशंका कर रहे थे। तभी कुछ लोगों ने उन्हें वहां लघुशंका न करने से मना किया। बलराम ने विरोध किया तो वे लोग विवाद करने लगे। इसी बीच आरोपियों ने उन पर डंडे से हमला कर दिया। मारपीट में उनको गंभीर चोट आई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT