प्रदेश में 98 फीसदी पात्र आबादी को लगा वैक्सीन का पहला टीका
प्रदेश में 98 फीसदी पात्र आबादी को लगा वैक्सीन का पहला टीका Social Media
मध्य प्रदेश

Bhopal : प्रदेश में 98 फीसदी पात्र आबादी को लगा वैक्सीन का पहला टीका

राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में संचालित हुआ और देश में कम समय में ही पात्र आबादी को पहली डोज का कीर्तिमान स्थापित किया गया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में भी 98 प्रतिशत से ज्यादा पात्र आबादी को वैक्सीन का पहला टीका लगाया जा चुका है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि, मप्र में अभी तक 10 करोड़ 95 लाख 29 हजार 343 वैक्सीन डोज लग चुकी हैं। इसमें 5 करोड़ 73 लाख 91 हजार 84 को पहली डोज और 5 करोड़ 14 लाख 64 हजार 940 नागरिकों को वैक्सीन के दोनों डोज लगाए जा चुके हैं। इसके अलावा 6 लाख 73 हजार 319 प्रीकॉशन डोज भी लग चुकी हैं। प्रदेश में टीकाकरण का कार्य निरंतर जारी है। सीएम चौहान ने कहा कि, प्रदेश में चलाए गए विशेष टीकाकरण महाअभियानों में जन-भागीदारी सुनिश्चित करते हुए मप्र ने अनेक बार एक दिन में सर्वाधिक टीकाकरण का रिकार्ड बनाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे अपने प्रदेश की जनता पर गर्व होता है, जिन्होंने टीकाकरण को मानवता की सेवा मानकर शासन-प्रशासन के साथ कांधे से कांधा मिलाकर काम किया। मप्र में जन-भागीदारी का जो जुनून था, वह अन्य राज्यों के लिए मॉडल बनकर उभरा है। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि जिस तरह सभी ने मिलकर टीकाकरण में 98 प्रतिशत तक की उपलब्धि अर्जित करने में सहयोग दिया है, उसी तरह के जोश और आत्म-समर्पण से शेष दो प्रतिशत लोगों को भी वैक्सीन लगवाना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 15 से 17 वर्ष के किशोर-किशोरियों को भी वैक्सीन लगाने का क्रम जारी है। सोमवार, 31 जनवरी से उन बच्चों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का अभियान शुरू किया गया है, जिन्हें पहली डोज लगे 28 दिन पूरे हो गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि गर्भवती महिलाओं को भी वैक्सीन लगाने में मप्र अग्रणी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT