सड़क के किनारे बैठा तेंदुआ
सड़क के किनारे बैठा तेंदुआ राज एक्सप्रेस, संवादाता
मध्य प्रदेश

Seoni : नेशनल हाईवे 44 पर सड़क के किनारे बैठा दिखा तेंदुआ

Author : राज एक्सप्रेस

सिवनी, मध्यप्रदेश। नेशनल हाईवे 44 पर 9 जुलाई की दोपहर सड़क पर तेंदुआ नजर आया। दोपहर में कुरई घाटी में राहगीरों को तेंदुए के दीदार हुए। राहगीरों के द्वारा तेंदुए को शांत मुद्रा में सड़क के किनारे बैठा हुआ देखकर ऐसा लगा कि तेंदुआ घायल अवस्था में है। परंतु जैसे-जैसे राहगीरों के वाहनों की लंबी कतारें बढ़ने लगीं तो तेंदुआ सड़क के किनारे बनी ऊंची दीवार को फांदकर जंगल की ओर चला गया। वहीं सड़क से गुजर रहे राहगीरों ने तेंदुए को मोबाईल के कैमरों में कैद किया और तेजी से वीडियो को वायरल करते नजर आये। इसकी जानकारी जब वन अमले को लगी तो वन अमला मौके पर पहुंचा तो तेंदुआ सड़क की दीवार फांदकर जंगल की ओर जा चुका था।

नेशनल हाईवे 44 पेंच टाईगर रिर्जव से सटे होने के कारण अक्सर वन जीवों को देखा जा सकता है तथा अक्सर रोडों पर आ जाते हैं और राहगीरों को वन जीवों को देखने को मिलता है। विगत दिनों पहले भी नेशनल हाईवे पर जंगली भैंसा आ गया था। जिसे जंगल की ओर वन विभाग के द्वारा पहुंचाया गया था। शंका जताई जा रही है कि तेंदुआ घायल अवस्था में है परंतु तेंदुआ बिल्कुल स्वस्थ था।

गौरतलब हो कि आज ही वन परिक्षेत्र रूखड़ की जोगीवाड़ा बीट अंतर्गत आने वाले चक्कीखमरिया गांव में सुबह बाघ ने खेत के पास गाय को अपना शिकार बनाया है। फारेस्ट ऑफिसर ने इस क्षेत्र के ग्रामिणों को हिदायत दी है कि वे शिकार वाले इलाके से दूरी बना कर रखें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT