आम आदमी पार्टी ने निकाय चुनाव के लिए प्रदेश कार्यकारिणी की घोषित
आम आदमी पार्टी ने निकाय चुनाव के लिए प्रदेश कार्यकारिणी की घोषित Shashikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

आम आदमी पार्टी ने निकाय चुनाव के लिए प्रदेश कार्यकारिणी की घोषित

Author : Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में मिली प्रचंड जीत के बाद राष्ट्रीय स्तर पर संगठन निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी है, इसी तारतम्य में कल मध्यप्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी श्री गोपाल राय के द्वारा दिल्ली के राष्ट्रीय कार्यालय से चुनाव अभियान समिति की घोषणा की गई।

पंकज सिंह को बनाया गया प्रदेश अध्यक्ष

जिसमें रीवा से आने वाले पंकज सिंह को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया। पंकज सिंह इसके पूर्व पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री थे और पार्टी में होने वाले दिल्ली या पंजाब चुनाव में अहम योगदान के साथ मध्यप्रदेश में संगठन विस्तार में उनकी अहम भूमिका रही। इसके अतिरिक्त पंकज 2014 में पार्टी के टिकट पर सीधी-सिंगरौली लोकसभा से चुनाव भी लड़े हैं और उसके बाद छत्तीसगढ़ के प्रभारी के रूप में भी संगठनात्मक भूमिका में रहे हैं।

TISS मुम्बई से गोल्ड मेडलिस्ट हैं पंकज

पंकज रीवा जिले की सेमरिया विधानसभा के कचूर गाँव से आते हैं। रीवा के सिरमौर नवोदय विद्यालय से स्कूली पढ़ाई करने के बाद बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई की फिर इसके पश्चात देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में से TISS मुम्बई से गोल्ड मेडलिस्ट के रूप में स्नातकोत्तर की पढ़ाई की है। आप से जुड़ने के पहले पंकज सिंह ग्रीन पीस व महान संघर्ष समिति जैसी संस्थाओं से जुड़कर सामाजिक कार्य करते रहे हैं।

आप की चुनाव अभियान समिति

जबलपुर में आप के नेता मुकेश जायसवाल को प्रदेश संगठन मंत्री का दायित्व दिया गया । समिति में 4 उपाध्यक्ष बनाये गए हैं, जिसमें सिंगरौली से आने वाली रानी अग्रवाल, इंदौर के मुकेश उपाध्याय, विदिशा के भागवत सिंह राजपूत व ग्वालियर से पार्टी नेत्री मनिक्षा सिंह तोमर शामिल हैं।

युवा वक्ता के रूप मे जाने जाते हैं संदीप

प्रदेश संगठन सचिव सिंगरौली के सासन गांव के रहने वाले, शहडोल लोकसभा चुनाव प्रभारी रहे संदीप शाह को बनाया गया है जो युवा वक्ता के रूप मे जाने जाते हैं, नगरीय निकाय एवं त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सिंगरौली मे मजबूती से लड़वायेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT