रीवा में हादसा: बारिश के कारण ढहा मकान
रीवा में हादसा: बारिश के कारण ढहा मकान Social Media
मध्य प्रदेश

रीवा में हादसा: बारिश के कारण ढहा मकान, घटना में एक ही घर के 4 सदस्यों की मौत

Author : Priyanka Yadav

रीवा, मध्यप्रदेश। लगातार बारिश होने के कारण कई जिलों में नदी-नाले उफान पर होने से लोगों की जान पर बन आई है, बता दें कि मध्यप्रदेश के कई स्थानों पर बाढ़ जैसे हालात हैं, वहीं मध्य प्रदेश के रीवा जिले में तेज बारिश के चलते एक मकान ढह गया, इस हादसे में अब तक 4 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

तेज बारिश के चलते रीवा में ढहा मकान :

मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के रीवा जिले के बहेरी घुचियारी गांव में तेज बारिश के चलते एक मकान ढह गया, रीवा में कच्चे मकान की दीवार सो रहे परिवार पर गिर गई, मलबे में दबकर 4 लोगों की जान चली गई। मृतकों में मां-बेटा और दो बहनें शामिल हैं।

बताते चलें कि मनगवां तहसील के गढ़ थाना अंतर्गत आने वाले बहेरा गांव के मनोज पाण्डेय का घर गिर जाने की वजह से चार सदस्यों की मौत हो गई, हादसे में तीन मासूम बच्चों की भी मौत हो गई एवं एक मासूम घायल है मरने वालों में मनोज पाण्डेय, काजल पांडेय, आँचल पांडेय एवं कमली पाण्डेय है। कमली पाण्डेय एवं सेजल पाण्डेय की हालत नाजुक बताई जा रही है।

रीवा क्लेक्टर ने ट्वीट कर कहा

वहीं, इस हादसे की सूचना मिलते ही क्लेक्टर मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लिया। रीवा क्लेक्टर ने ट्वीट कर कहा- जिले में लगातार भारी वर्षा जारी है वर्षा के कारण गढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम घुचियारी में कच्चा मकान गिरने की दुर्घटना में एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौत हो गई है दुर्घटना में मनोज पांडे उनकी माता कमली पांडे तथा दो पुत्रियों आंचल एवं काजल की मृत्यु हुई है।

घटना स्थल पर मनगवां एसडीएम केपी पांडे द्वारा राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है। दुर्घटना में घायल एक अन्य बच्ची सकुशल है जिसका गंगेव हॉस्पिटल में उपचार किया जा रहा है। घुचियारी ग्राम में कच्चा मकान ढहने की घटना में मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी, क्षतिग्रस्त मकान का तत्काल सर्वे कर क्षतिपूर्ति राशि मंजूर की जाएगी। दुर्घटना में एक गौवंश की भी मृत्यु हुई है जिसके लिए मुआवजा राशि दी जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT