कोयले से भरी मालगाड़ी के डिब्बों में लगी आग
कोयले से भरी मालगाड़ी के डिब्बों में लगी आग Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

बीना-गुना रेल लाइन पर हादसा: कोयले से भरी मालगाड़ी के डिब्बों में लगी आग, दमकल विभाग ने पाया काबू

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले में बड़ा हादसा हो गया

  • बीना-गुना रेल लाइन पर एक कोयला से भरी माल गाड़ी के डिब्बों में लगी आग

  • डिब्बे से धुआं उठता देख ट्रेन को गुनेहरू रेलवे स्टेशन पर खड़ी कर दी गई

  • हादसे की सूचना स्टेशन मास्टर ने लोको पायलेट को दिया

  • घटना घटित होने से अन्य ट्रेनों का समय हुआ प्रभावित

  • मौके पर पिपरई की दमकल विभाग की गाड़ी पहुंची और आग पर पाया काबू

MP News: मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हुआ। बता दें, बीना-गुना रेल लाइन पर एक कोयला से भरी माल गाड़ी के डिब्बों में अचानक आग लग गई। इस दौरान गाड़ी के एक डिब्बे से धुआं उठता हुआ दिखा। जैसे ही डिब्बे से धुआं उठता देखा तो ट्रेन को गुनेहरू रेलवे स्टेशन पर खड़ी कर दी। इसके इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी गई। स्टेशन मास्टर ने लोको पायलेट को सूचित किया। मौके पर पहुंची नगर परिषद की फायर ब्रिगेड ने पानी की बौछार कर सुलगती आग को बुझाया। बीना-गुना रेलवे ट्रैक पर घटना घटित होने से अन्य ट्रेनों का भी समय प्रभावित हुआ। गनीमत रही कि, समय रहते ही सुलगती आग को बुझा लिया गया, नहीं तो बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था।

जानकी के अनुसार, आज मंगलवार की सुबह समय मालगाड़ी बीना की तरफ से गुना की ओर जा रही थी। इसी दौरान गुनेहरू रेलवे स्टेशन पर पीछे के 2 डिब्बे छोड़कर तीसरे डिब्बे से धुआं उठता देखा। धुआं लगातार बढ़ता जा रहा था। जिसके बाद मौके पर पिपरई की दमकल विभाग की गाड़ी पहुंची।

आग बुझने के बाद पैसेंजर ट्रेन बढ़ी आगे:

हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। लगभग 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इधर, मुंगावली रेलवे स्टेशन पर खड़ी नागदा पैसेंजर ट्रेन 3 घंटे तक ट्रेन के आने का इंतजार करती रही। आग बुझने के बाद ही बीना पैसेंजर ट्रेन आगे बढ़ी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT