नौकरी का झांसा देने वाले युवक को पकड़ा, रस्सी से हाथ बांधकर ले गये सिटी थाने
नौकरी का झांसा देने वाले युवक को पकड़ा, रस्सी से हाथ बांधकर ले गये सिटी थाने Raj Express
मध्य प्रदेश

नौकरी का झांसा देने वाले युवक को पकड़ा, रस्सी से हाथ बांधकर ले गये सिटी थाने

Author : Prafulla Tiwari

नर्मदापुरम, होशंगाबाद। नौकरी दिलाने के नाम पर जिले में कई लोगों से रूपये ऐंठने वाला आरोपी मंगलवार को ठगी के शिकार कुछ युवकों के हत्थे चढ़ गया। युवकों ने पहले उसकी पिटाई की और दोनों हाथ रस्सी से बांधकर जुमेराती से थाने तक पैदल ले गये। यह पूरा मामला चौक-चौराहों पर लगे सीसीटीव्ही कैमरों में भी कैद है। जुमेराती निवासी युवकों के अनुसार दिनेश कुमार सोनी शातिर ठग है और कई लोगों से रूपये ऐंठ चुका है, वह अपने आपको रेलवे का अधिकारी भी बताता है। वहीं दिनेश कुमार सोनी का कहना है कि उसने युवकों से पैसा उधार लिया था, जो वह वापिस कर देगा। जुमेराती के युवकों ने कोतवाली में आवेदन दिया है।

जिसमें उल्लेख किया है कि यह एक जालसाज है। नौकरी के नाम पर लोगों को लालच देता है बाद में फिर उनसे बड़ी रकम मांगता है और इसके एवज में नौकरी का फर्जी लेटर भी थमा देता है। कुछ युवक इसके झांसे में भी आ गये और उन्होंने भी लाखों रुपये इसे दे दिये। मालूम हो कि युवक पिपरिया का रहने वाला बताया जाता है। वोटर आईडी में इसका नाम दिनेश कुमार सोनी अंकित है। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। मामले में मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि पिपरिया निवासी दिनेश कुमार सोनी बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने की बात कहकर पैसे ठगने का काम करता है।

जुमेराती क्षेत्र के तीन युवकों को मुंबई की बड़ी कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर दिनेश सोनी ने कुछ महीने पहले पैसा लिया था और एक फर्जी लेटर दिया था जिसमें उल्लेख किया गया था तीनों युवकों की ज्वानिंग 05 जून 2022 को कर दी गई है, जिसमें 125 दिनों की ट्रेनिंग होगी, जिसमें जाना जरूरी नहीं हैं। ट्रेनिंग खत्म होने के दो दिन पहले पिपरिया ज्वानिंग की सूचना दे दी जायेगी और ज्वानिंग लेटर, पंचिंग कार्ड, वर्दी और किट प्रदान की जायेगी। तीनों युवकों द्वारा उक्त लेटर संदिग्ध पाये जाने पर उन्होंने दिनेश सोनी को मंगलवार को फोन करके पिपरिया से नर्मदापुरम बुलाया और युवक से पूछताछ की, जिसमें युवक सही जबाव नहीं दे सका। इसके बाद युवकों ने उसे पकड़ लिया और रस्सी से दोनों हाथ बांधकर कोतवाली थाने पहुंचा दिया।

इनका कहना :

मामले की जांच की जा रही है, इसके बाद ही आगे की कार्यवाही की जायेगी।

पराग सैनी, एसडीओपी

फरियादी पक्ष द्वारा नौकरी के नाम पर पैसा लेने का आरोप लगाते हुए थाने में आवेदन दिया है। वहीं दिनेश सोनी का कहना है कि उसने पैसे उधार लिये हैं, जो वह वापिस कर देगा। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।

संतोष सिंह चौहान, टीआई कोतवाली

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT