शांति समिति की बैठक आयोजित
शांति समिति की बैठक आयोजित छतरपुर संवाददाता
मध्य प्रदेश

सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वालों की खैर नहीं

Author : राज एक्सप्रेस

छतरपुर, मध्यप्रदेश। पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया में असामाजिक तत्वों द्वारा एक-दूसरे पर अभद्र टिप्पणी किए जाने के मामले सामने आए थे। समाजों के बीच तनातनी की स्थिति निर्मित होने पर पुलिस और प्रशासन ने इसे गंभीरता से लेते हुए आगाह किया है कि यदि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया प्लेटफार्म को अभद्र टिप्पणी का जरिया बनाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। शांति समिति की बैठक में विभिन्न समाजों और गणमान्य नागरिकों के माध्यम से लोगों तक संदेश पहुंचाने का प्रयास किया गया।

पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित शांति समिति की बैठक में एसडीएम यूसी मेहरा ने कहा कि सोशल मीडिया से समाजों में द्वेषभाव पैदा करने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है और उनके खिलाफ कार्यवाही भी की जा रही है। समाजों में आपसी सामंजस्य बना रहे इसलिए सर्व समाज खासतौर से नाबालिग बच्चों को रैली, प्रदर्शन जैसी गतिविधियों में न शामिल होने दें। उन्होंने अभिभावकों से अपील की है कि वे अपने बच्चों को आपसी भाईचारे की शिक्षा दें।

जिले भर में आयोजित हुई बैठकें

शनिवार को ईशानगर थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक के दौरान सोशल मीडिया पर डाली जा रही भड़काऊ सामग्री पर ध्यान न देने की अपील थाना प्रभारी कमल सिह सेंगर ने की, साथ ही आगामी त्यौहार शांति से मनाने की हिदायत दी गई। थाना प्रभारी ने कहा कि लोग अपने बच्चों पर भी ध्यान दें कि वे आवेश में आकर सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा का उपयोग न करें, यदि कोई भी ऐसा करता पाया गया तो सख्त कार्यवाही की जाएगी। बैठक में मुख्य रूप से एएसआई उपाध्याय के अलावा पुलिस स्टाफ सहित अलीम बक्स, रामलाल विश्वकर्मा, डॉ. राजेन्द्र सिंह परमार, धुट्टे, महेंद्र सिंह सिसौदिया, अरविंद पटेल, गुड्डू दुबे, भरत गुप्ता, रमेश कुशवाहा, समीम खान, रमेश साहू, हरविंद्र यादव, टीपू राजा, तनुज महाराज उपस्थित रहे।

इसी तरह अलीपुरा थाना परिसर में भी शांति समिति की बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में सभी समुदाय के लोग उपस्थित हुए। थाना प्रभारी डीडी शाक्य ने जिले के सांप्रदायिक माहौल पर चर्चा की और शांति-सौहार्द बनाए रखने की अपील की।

हरपालपुर की बैठक में थाना प्रभारी याकूब खान ने समिति के सदस्यों से गंभीर चर्चा करते हुए कहा कि माहौल बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने लोगों से ऐसे लोगों की सूचना पुलिस को देने की अपील भी की। बैठक में जनप्रतिनिधि तथा सामाजिक संगठनों के प्रमुख उपस्थित रहे।

नौगांव थाने में एसडीएम विनय द्विवेदी, एसडीओपी कमल कुमार जैन, तहसीलदार पीयूष दीक्षित और थाना प्रभारी अभिषेक चौबे ने गणमान्य नागरिकों तथा समाजसेवियों के साथ बैठक करते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील की। एसडीओपी ने चेतावनी दी है कि यदि किसी भी वाट्सएप ग्रुप या फेसबुक पर भड़काऊ सामग्री डाली गई तो पोस्ट को लाइक, उस पर टिप्पणी और उसे शेयर करने वाले तथा वाट्सएप ग्रुप के एडमिन पर कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT