जबलपुर लोकायुक्त की कार्रवाई
जबलपुर लोकायुक्त की कार्रवाई Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

जबलपुर लोकायुक्त की कार्रवाई, कृषि विभाग का विस्तारक अधिकारी को पांच हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

Sudha Choubey

कटनी, मध्य प्रदेश। जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने कटनी जिला में बड़ी कार्रवाई की है। बता दें, यहां बड़वारा कृषि विभाग के विस्तारक अधिकारी पंचम गांठे को रिश्वत लेते हुए कटनी में रंगे हाथ पकड़ा है। पंचम गांठे के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गयी थी, जिसके बाद लोकायुक्त ने कार्रवाई की है। दरअसल, खाद बीज लाइसेंस बनवाने के लिए अधिकारी ने फरियादी राघवेंद्र सिंह से पाँच हजार की रिश्वत की मांग की थी। इस शिकायत पर ही कार्रवाई की गयी है।

राघवेंद्र पिता कुशल सिंह निवासी रोहनिया बड़वारा के बड़े भाई पुष्पराज सिंह ने खाद बीज विक्रय करने की दुकान खोलने के लिए उप लोक सेवा केंद्र विलायत कला से 25 मई को ऑनलाइन आवेदन किया गया था। राघवेंद्र ने संबंधित कृषि विकास अधिकारी पंचम गाठे से मिलने पर लाइसेंस से संबंधित समस्त दस्तावेज तैयार करने व लाइसेंस दिलाने के एवज में पांच हजार की रिश्वत की मांग की थी।

बता दें कि, इस मामले की शिकायत मिलने के बाद इसकी जांच की गई, जो सही पाई गई। जिसके बाद जबलपुर की लोकायुक्त टीम ने आज सोमवार सुबह छापामार कार्रवाई करते हुए, बड़वारा में पदस्थ कृषि विस्तार अधिकारी को 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

जबलपुर लोकायुक्त टीम के प्रभारी निरीक्षक स्वप्निल दास ने जानकारी देते हुए बताया कि, राघवेंद्र सिंह ने बड़वारा में खाद बीज के लाइसेंस बनाने के लिए आवेदन किया था। बड़वारा कृषि विस्तार अधिकारी पंचम गांठे ने राघवेंद्र से रुपयों की मांग की थी। इस बात की शिकायत राघवेंद्र ने लोकायुक्त जबलपुर में की थी। जिसके बाद मामले की सच्चाई जांचने के बाद लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने आज कृषि विभाग के अधिकारी के निवास के समीप छापामार कार्रवाई करते हुए रंगे हाथों 5 हजार की रिश्वत लेते धर दबोचा। आरोपी कृषि विकास अधिकारी के पास से नगद रुपए जब्त कर लोकायुक्त टीम द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT