समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश
समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश अशोकनगर संवाददाता
मध्य प्रदेश

कलेक्टर की सख्त हिदायत, बिना सूचना मुख्यालय छोड़ा तो होगी कार्रवाई

Author : राज एक्सप्रेस

अशोकनगर, मध्य प्रदेश। संवाददाता नियत मुख्यालय पर सभी अधिकारी रहें यह सुनिश्चित किया जाए। अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाएं जाने पर संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। इस आशय के निर्देश कलेक्टर उमा महेश्वरी ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा के लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक के दौरान समस्त अधिकारियों को दिए। बैठक में कलेक्टर श्रीमती महेश्वरी ने जिला अधिकारियों की प्रथम परिचयात्मक बैठक लेते हुए कहा कि शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन जिले में ठीक ढंग से हो यह सुनिश्चित किया जाए।

प्राप्त पत्रों का तुरंत निराकरण किया जाए

सभी विभाग आगामी टीएल में विभाग को मिले लक्ष्य तथा उपलब्धि की जानकारी लेकर आएं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों सीएम मॉनिट सीएस मॉनिट प्रमुख सचिव तथा कमिश्नर से प्राप्त पत्रों का तुरंत निराकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि समय सीमा के पत्रों को गंभीरता से लेकर उनका निराकरण किया जाए। बैठक में कलेक्टर ने निर्देशित किया कि स्कूलों में बच्चों को गणवेश वितरण की प्रगति की जानकारी प्रति सप्ताह उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने विभागों में लंबित पेंशन प्रकरणों के संबंध में निर्देशित किया कि सेवा निवृत्त कर्मचारियों के प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर कराया जाए। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रत्येक महीने की 5 तारीख तक विभागीय कर्मचारियों को वेतन मिल जाए यह सुनिश्चित किया जाएं।

लंबित शिकायतों को जल्द हल करें

कलेक्टर ने विभागवार सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों की समीक्षा करते हुए 300 दिवस से अधिक अवधि की लंबित शिकायतों पर व्यक्तिगत रूचि लेते हुए सात दिवसों में कार्यवाही करने के निर्देश जिला अधिकारियों को दिए। उन्होंने समाधान ऑनलाईन की रिपोर्ट पर चर्चा करते हुएए शेष प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। बैठक में आयुष्मान कार्ड की प्रगति उचित मूल्य दुकानों पर खाद्यान्न वितरण स्व सहायता समूहों के क्रेडिट लिंकेज की स्थापना के संबंध में विस्तार से समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक में अपर कलेक्टर डॉ. अनुज रोहतगीए एसीईओ जिला पंचायत विशाल सिंह सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT