फोर्टीफाईड चावल वितरण का शुभारंभ करते बिसाहू लाल सिंह
फोर्टीफाईड चावल वितरण का शुभारंभ करते बिसाहू लाल सिंह Prem Gupta
मध्य प्रदेश

106 मिलावटखोरों के खिलाफ हुई कार्रवाई, भेजे गये जेल : बिसाहू लाल सिंह

Prem N Gupta

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। हमने केन्द्र सरकार के निर्देश पर एनीमिया जैसी घातक बीमारी से निपटने के लिए फोर्टीफाईड चावल वितरण का शुभारंभ सिंगरौली जिले से किया है। केन्द्र सरकार द्वारा देश के 125 जिलों का सर्वे कराया गया था। जहां अपने प्रदेश में सबसे ज्यादा एनीमिया के रोगी तीन जिलों में मिले हैं। जिनमें हमने सिंगरौली को केन्द्र सरकार के निर्देश पर फोर्टीफाईड चावल वितरण करने के लिए चुना था। क्योंकि तीन जिलों में अनूपपुर,भिण्ड और सिंगरौली ही सबसे ज्यादा एनीमिया से ग्रसित जिले हैं। उक्त बातें म.प्र.शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने जिले के दो दिवसीय प्रवास के दौरान आज अंतिम दिन पत्रकारों के सवालों का जबाव देते हुए बोल रहे थे।

जिले में साढ़े 12 सौ से ज्यादा चिन्हित कुपोषित बच्चों के संबंध में मंत्री ने बताया कि इसी बीमारी को दूर करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है। हम इसके बाद प्रयास करेंगे कि पात्र हितग्राहियों को उनके घर में ही वाहनों से फोर्टीफाईड चावल का वितरण किया जा सके। मीडिया के सवालों का जबाव देते हुए कहा कि जिन जिलों से खाद्य संबंधी की हमें शिकायतेें मिल रही थीं ऐसे 106 लोगों के खिलाफ हमने प्रकरण दर्ज करा समिति प्रबंधक और मिलावटखोरी का कार्य करने वाले लोगों को जेल भिजवाया है। लेकिन सिंगरौली जिले के किसी जनप्रतिनिधि या आम जनता ने खाद्य संबंधी किसी भी तरह की आज तक कोई शिकायत नहीं की है। यदि इस संबंध में कोई भी शिकायत हमें प्राप्त होती है तो हम संबंधित के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करूंगा। जो धान या गेंहू समितियों ने किसी न किसी कारण से रिजेक्ट कर दिया था ऐसे धान व गेंहू की खरीदी के लिए हम फिर से टेण्डर जारी करा किसानों के अनाजों को खरीदेंगे। वेयर हाउस में कई वर्षों से जमें अधिकारियों, कर्मचारियों के विषय में कहा कि यह प्रदेश स्तर का मामला है। लेकिन अभी जिले से हमें किसी भी अधिकारी, कर्मचारी की लापरवाही करने संबंधी शिकायत नहीं प्राप्त हुई है। भाजपा की वरिष्ठ नेत्री उमा भारती के शराब वाले बयान के सवाल पर मंत्री का कहना था कि वे बीजेपी की वरिष्ठ नेत्री हैं उनके संबंध में किसी तरह की टिप्पणी करना हमारे लिए उचित नहीं है। इस दौरान सीधी-सिंगरौली सांसद रीती पाठक, सिंगरौली विधायक रामलल्लू बैस, देवसर विधायक सुभाष-रामचरित्र वर्मा, चितरंगी विधाायक अमर सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र गोयल, प्रदेश कार्य समिति सदस्य गिरीश द्विवेदी, कलेक्टर राजीव राजीन मीना, एसपी वीरेन्द्र सिंह, जिला पंचायत सीईओ साकेत मालवीय सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी व भाजपा नेता मौजूद थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT