सहकारिता के हड़ताली कर्मचारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई : कमल पटेल
सहकारिता के हड़ताली कर्मचारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई : कमल पटेल Social Media
मध्य प्रदेश

सहकारिता के हड़ताली कर्मचारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई : कमल पटेल

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्य प्रदेश। सहकारिता विभाग के आउटसोर्स कर्मचारियों की हड़ताल से किसानों के पंजीयन का काम प्रभावित हो रहा है। किसान नेता एवं कृषि मंत्री कमल पटेल ने उनसे काम पर लौट आने के लिए कहा है, इसके बाद भी जो कर्मचारी काम पर नहीं आएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

सहकारिता विभाग संबंधित संस्थाओं के प्रबंधक, सहायक और कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर तैनात आउट सोर्स कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं, इससे गेंहू, चना और अन्य फसलों की खरीद के लिए किसानों का पंजीयन नहीं हो पा रहा। प्रमुख सचिव सहकारिता के आश्वासन के बाद भी कर्मचारी हड़ताल पर हैं। नर्मदा परिक्रमा कर रहे कृषि मंत्री पटेल ने शुक्रवार को होशंगाबाद में मीडिया से चर्चा में कहा कि यह आउट सोर्स कर्मचारी हैं, यदि यह जल्दी काम पर नहीं लौटे तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। कृषि मंत्री पटेल अवैध रेत खनन को लेकर भी कड़ी कार्रवाई करने का संकल्प दोहराते हुए कहा कि नर्मदा की रक्षा सरकार और समाज की संयुक्त जवाबदारी है। एक प्रश्न के उत्तर में मंत्री पटेल ने कहा कि जिन क्षेत्रों में सिंचाई का पानी नहीं पहुंच पा रहा है वहां सिंचाई के साधन होने तक किसानों से सिंचाई कर नहीं लिया जाएगा। उन्होंने मीडिया से चर्चा में किसानों के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि आजादी के बाद पहली बार किसानों की आर्थिक दशा सुधारने की प्रभावी पहल की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT