भू-माफियाओं से जुड़े गुंडे बदमाशों पर गिरेगी गाज
भू-माफियाओं से जुड़े गुंडे बदमाशों पर गिरेगी गाज Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

इंदौर : भू-माफियाओं से जुड़े गुंडे बदमाशों पर गिरेगी गाज

Author : राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्य प्रदेश। आपरेशन क्राइम कंट्रोल के तहत क्राइम ब्रांच ने 8 बड़े भूमाफियाओं को सलाखों के पीछे कर दिया है। इसके बाद अब पुलिस भूमाफियाओं से जुड़े गुंडे-बदमाशों पर गाज गिराने की तैयारी कर रही है। इस अभियान से कई छुटभैय्ये भूमाफिया भी घबराए हुए हैं। कई तो भूमिगत हैं तो कई जिन के खिलाफ प्लाट-जमीन की धोखाधड़ी के एक दो केस दर्ज हैं, वे पीड़ित से राजीनामा करने के लिए सक्रिय हैं।

इनामी भू माफिया गिरफ्तार :

अभियान के तहत गांधी नगर पुलिस ने एक पांच हजार के इनामी भू माफिया को गिरफ्तार किया है। एसपी महेश चंद जैन द्वारा एएसपी मनीष खत्री, सीएसपी सौम्या जैन को टीम बनाकर फरार आरोपियों की छानबीन के निर्देश दिए । थाना प्रभारी गाँधीनगर संजय सिंह बैस द्वारा अपने स्टॉफ के साथ दबिश देकर पाँच हजार रूपये के फरार आरोपी अंकित श्रीवास्तव पिता स्व. शरदचंद श्रीवास्तव, निपानिया को गिरफ्तार किया है। उससे अन्य मामलों की पूछताछ की जा रही है।

जीतू सोनी की गिरफ्तारी के बाद सुस्त हुई पुलिस :

करीब 1.50 लाख के इनामी आरोपी जीतू सोनी की गिरफ्तारी के बाद उसके एक बेटे ने आत्मसमर्पण किया। जीतू सोनी के भाई हुकुमचंद सोनी के भी पुलिस के सामने समर्पण की चर्चाएं हुईं थी लेकिन अभी तक आत्मसमर्पण नहीं हो सका है। बताते हैं कि जीतू सोनी के गिरफ्तार होने के बाद इस मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस बेहद सुस्त हो गई है। जीतू सोनी की साथी सोनिया के साथ ही उसके कई रिश्तेदारों के खिलाफ केस दर्ज हैं और वे फिलहाल फरार हैं। इन फरार आरोपियों पर इनाम भी घोषित हैं लेकिन लंबे अरसे के बाद भी इन आरोपियों का पुलिस सुराग नहीं लगा पाई है। दूसरी ओर जीतू सोनी की लसूडिय़ा थाने में रिमांड ख़त्म होने के बाद कोर्ट में पेशी हुई। लसूडिय़ा पुलिस की ओर से जेल वारंट बना दिया था लेकिन खजराना पुलिस ने 5 दिन का रिमांड मांग लिया। इस पर न्यायाधीश ने सोनी का रिमांड मंज़ूर करते हुए दो दिन के रिमांड पर खजराना थाना पुलिस को सौंप दिया गया है।अब जीतू सोनी को 21 जुलाई को खजराना पुलिस न्यायालय के समक्ष पेश करेगी।अभी तक पांच थानों में रिमांड हो चुका है। सूत्रों का कहना है कि जीतू सोनी पुलिस को मामलों से जुड़ी ज्यादा जानकारी नहीं दे रहा है। वह बार-बार एक ही बात दोहराता है कि उसे जबरन फंसाया गया है। पुलिस उसके साथ 'यादा सख्ती भी नहीं कर रही है। पुलिस का दावा है कि जीतू सोनी से अलग-अलग तरीके से पूछताछ हो रही है,हमें उम्मीद है कि जल्द ही कुछ नए राज उजागर होंगे।

भू माफियाओं से जुड़े गुंडों की सूची बनेगी :

पुलिस के भू माफियाओं के खिलाफ अभियान को लेकर मुख्यालय तक में तारीफ हो रही है। बताते हैं कि उच्च पदस्थ अफसरों ने इनसे जुड़े गुंडे-बदमाशों की कुंडली खंगालने एवं उन पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उसके बाद इंदौर पुलिस अब भूमाफियाओं के आसपास मंडराने वाले गुंडे बदमाशों एवं संदिग्धों का पता लगा रही है। इन तत्वों की सूची बनाई जा रही है। कुछ बड़े भूमाफियाओं के नजदीक रहने वाले गुंडे बदमाशों की सूची भी बन गई है। पुलिस जल्द ही उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने वाली है। पुलिस का कहना है कि जिस तरह गुंडे-बदमाशों पर नकेल कसी गई है उसी प्रकार भू माफियाओं से जुड़े गुंडे-बदमाशों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही भूमाफियाओं के खिलाफ अलग से भी केस दर्ज किए जाएंगे। इसके लिए इनफारमर्स की टीम को भी सक्रिय कर दिया गया है। भूमाफियाओं की कुंडली खंगालकर पता लगाया जा रहा है कि इनका किन संदिग्ध लोगों से मिलना जुलना रहा है। ये पूरी कार्रवाई गुप्त रुप से की जा रही है। पूरी सूची तैयार होते ही एक साथ कई स्थानों पर छापे मारे जा सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT