डॉ गोविन्द सिंह
डॉ गोविन्द सिंह Social Media
मध्य प्रदेश

ग्वालियर : डॉ. गोविन्द सिंह की पदयात्रा के बाद प्रशासन हुआ सक्रिय

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. गोविन्द सिंह द्वारा नदी बचाओ यात्रा को लेकर भले ही भाजपा के लोग सवाल उठा रहे हों, लेकिन उन्होंने अवैध रेत उत्खनन का मामला मंत्री रहते हुए भी उठाया था। भाजपा के सवाल इसलिए मजबूरी हो गए, क्योंकि भिण्ड में जो कांग्रेस से भाजपा में गए हैं वह रेत का ही व्यापार करने में जुटे हुए थे। डॉ. सिंह की पदयात्रा के बाद प्रशासन भी सक्रिय हुआ है, लेकिन इसके बाद भी यात्रा वाले क्षेत्र को छोड़ दे तो अन्य क्षेत्रों में रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है।

पूर्व मंत्री डॉ. गोविन्द सिंह ने जब नदी बचाओ यात्रा शुरू की तो अंचल के भाजपा नेता नहीं बल्कि सिंधिया समर्थक नेताओं के पेट में दर्द होने लगा था। सिंधिया समर्थक भिण्ड के रमेश दुबे से लेकर अन्य नेताओं ने डॉ. सिंह की यात्रा का नाटक करार देते हुए कहा था कि "डॉ. सिंह ही असली रेत माफिया है।" इस सवाल पर डॉ. सिंह ने कोई जवाब नहीं दिया, क्योंकि जिन्होंने सवाल किए वह उनके स्तर के नेता नहीं हैं, लेकिन जो पूर्व मंत्री सत्ता रहते अवैध रेत उत्खनन का मामला उठा चुका है उसके बारे में इस तरह के आरोप बेमानी लगते हैं। वैसे विधानसभा में जब कांग्रेस की सरकार थी तब नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे तो तत्कालीन मंत्री डॉ. सिंह ने खड़े होकर कहा था कि "आरोप सिद्ध होना बाद की बात है आप तो आरोप लगाने वाले को सामने खड़ा कर कहलवा दो कि डॉ. सिंह ने भ्रष्टाचार किया है अभी बिस्तर बांध कर भोपाल छोड़ दूंगा"। इस पर भार्गव बोले थे डॉ. साहब आपके खिलाफ नहीं बोला है। अब जब वह नदी बचाओ यात्रा निकाल रहे हैं तो भाजपा के पेट में दर्द क्यों हो रहा है? सवाल कई हैं, लेकिन इसके जवाब जनता ही दे सकती है। हां इस यात्रा से प्रशासन जरूर सक्रिय हुआ है।

अधिकारी करने लगे दौरे :

पूर्व मंत्री डॉ. गोविन्द सिंह की नदी बचाओ पदयात्रा के बाद चंबल संभाग के आयुक्त रविन्द्र मिश्रा ने भिण्ड क्षेत्र का दौरा कर अधिकारियों को अवैध उत्खनन करने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए वहीं बुधवार को ग्वालियर संभाग आयुक्त एमबी ओझा ने दतिया पहुंचकर बैठक ली और अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी हालात में अवैध उत्खनन एवं परिवहन न हो। अवैध उत्खनन एवं परिवहन करने वालों के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही की जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT