तीसरी लहर के अंदेशों को लेकर व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाने में जुटा प्रशासन
तीसरी लहर के अंदेशों को लेकर व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाने में जुटा प्रशासन Prem N Gupta
मध्य प्रदेश

तीसरी लहर के अंदेशों को लेकर व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाने में जुटा प्रशासन

Author : Prem N Gupta

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। कलेक्टर राजीव रंजन मीना द्वारा कोरोना संक्रमण के तीसरी लहर को रोकने एवं इसके लिए पहले से व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाने के लिए पुराने चिकित्सालय में 100 बेड का सर्व सुविधायुक्त आईसोलेशन वार्ड तैयार कराया जा रहा है। आज इसका औचक निरीक्षण करने पहुँचे कलेक्टर ने वार्डो में विद्युत पेयजल के साथ-साथ शौचालयों की उचित व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने वार्डो का मरम्मत निर्धारित समय में पूर्ण करने हेतु कार्यपालन यंत्री श्री चडार समेत मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी को इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर के द्वारा पुराने चिकित्सालय में बनाये गये वार्डो का अवलोकन के साथ रैम्प बनाने को भी निर्देश दिया।

बुधवार को अपने औचक निरीक्षण पर निकले कलेक्टर श्री मीना द्वारा ट्रामा सेंटर सह जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण भी किया गया। कलेक्टर ने जिला चिकित्सलाय मे संचालित ओपीडी की व्यवस्था सहित चिकित्सको के कक्षो का निरीक्षण कर मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी सह सिविल सर्जन डा. एन.के जैन को निर्देश दिये कि ओपीडी की व्यवस्था बेहतरीन तरीके से संचालित की जाये। उन्होंने कहा कि चिकित्सको को विभागवार अलग अलग बैठने की शीघ्र व्यवस्था कराये। जिसके तहत मेडिसिन के चिकित्सकों का कक्ष, आर्थो पैडिक कक्ष, शिशु रोग, नेत्र रोग के चिकित्सको के कक्ष की क्रमशः व्यवस्था हो ताकि चिकित्सालय मे आने वाले व्यक्तियो को चिकित्सको के संबध मे किसी प्रकार की दिक्कत ना हो।

उन्होंने निर्देश दिया कि गायनकी विभाग के चिकित्सकों एवं वार्डो की व्यवस्था अलग से निर्धारित रहे। साथ ही चिकित्सालय की साफ सफाई की व्यवस्था लगातार होती रहे। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित चिकित्सक को कारण बताओ नोटिस जारी करेने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ओपीडी मे चिकित्सक निर्धारित समय पर उपस्थित रहे उन्होंने कहा निर्धारित चार्ट के अनुसार भर्ती मरीजों की देख-रेख के लिए चिकित्सक अलग-अलग समय पर वार्डो का राउन्ड लगाये। जिससे प्रातः कालीन ओपीडी की व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे इसमें किसी भी प्रकार का व्यावधान ना हो। उन्होंने मौके पर उपस्थित कार्यपालन यंत्री पीआईयू को भी निर्देश दिये गये कि ट्रामा सेंटर मे चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यो को समय सीमा के अंदर पूर्ण कराया जाये। इस दौरान डॉ. पंकज सिंह , डॉ. उमेश सिंह आदि उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT