झरने का मनमोहक दृश्य मोह रहा लोगों का मन
झरने का मनमोहक दृश्य मोह रहा लोगों का मन Govind Namdev
मध्य प्रदेश

बैतूल: झरने का मनमोहक दृश्य मोह रहा लोगों का मन

Author : Govind Namdev, Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। सतपुड़ा की सुगम वादियों में घोड़ाडोंगरी तहसील मैं स्थित रानीपुर के चूना भट्टी क्षेत्र में स्थित मनमोहक झरना इन दिनों पर्यटकों को लुभा रहा है। फिलहाल यहां पर्यटक कम संख्या में पहुंच रहे हैं, लेकिन इस सप्ताह हुई अच्छी बारिश से मौसम सुहावना होने से अब पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है। यह प्राकृतिक झरना और मनमोहक दृश्य दूर से ही लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। प्रकृति में पाई जाने वाली सुंदरता की सिर्फ एक झलक पाने के लिए यहाँ लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। झरने प्रकृति का सबसे सुन्दर व अदभुत हिस्सा होते हैं। जो प्रकृति को और निखारकर इसकी सुन्दरता को कई गुना बढ़ा देते हैं।

प्राकृतिक झरने का आनंद उठाने पहुंच रहे लोग:

झरने का मनमोहक दृश्य देखने और प्राकृतिक झरने का आनंद उठाने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। चूना भट्टी क्षेत्र में स्थित मनमोहक झरने को देखने के लिए रानीपुर के तकरीबन 7 किलोमीटर दूर रानीपुर जलाशय होते हुए साजपुर पहावाडी मार्ग से पहुंच सकते हैं। लेकिन दुर्गम पहाड़ियाँ होने के कारण रानीपुर जलाशय तक ही वाहन जा सकते हैं आगे का 2 किलोमीटर का सफर पैदल ही तय करना होता है। टेढ़ी-मेढ़ी दुर्गम पहाड़ियाँ होने के कारण झरने के पास पहुंचने पर ही झरना दिखाई पड़ता है झरना कम से कम 200 फीट की ऊंचाई से गिरता है जिसका मनमोहक दृश्य देखते ही दर्शकों का दिल खिल उठता है।

रानीपुर से संतोष जावलकर ने बताया कि-

"अब मनमोहक झरने को देखने बहुत से लोग पहुंच रहे हैं तेज बारिश के चलते झरने का स्तर काफी बड़ा हो गया है सोशल मीडिया पर भी जहां झरना काफी सुर्खिया बटोर रहा है"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT