सीएम ने झाबुआ कलेक्टर को हटाया
सीएम ने झाबुआ कलेक्टर को हटाया Social Media
मध्य प्रदेश

झाबुआ एसपी को सस्पेंड करने के बाद अब सीएम ने कलेक्टर को हटाया, जानें किसे मिली नई जिम्‍मेदारी

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। इन दिनों मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक्शन में नजर आ रहे हैं, बता दें, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज ने 24 घंटे में एक और बड़ी कार्रवाई की है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने झाबुआ एसपी के बाद अब कलेक्टर को भी पद से हटा दिया है।

अब झाबुआ कलेक्टर को हटाया :

एक दिन पहले मध्यप्रदेश के झाबुआ पुलिस अधीक्षक को निलंबित किए जाने के बाद आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला कलेक्टर सोमेश मिश्रा को भी पद से हटाने के निर्देश दे दिए हैं। कल सुबह मुख्यमंत्री ने झाबुआ पुलिस अधीक्षक तिवारी को जिला एसपी पद से स्थानांतरित करने के निर्देश दिए थे। उनसे संबंधित जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद दोपहर में उन्हें पद से निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद आज वहां के कलेक्टर मिश्रा को भी पद से हटा दिया गया है।

दरअसल कल सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें कथित तौर पर एसपी छात्रों से अशोभनीय व्यवहार करते सुनाई दे रहे थे। ये मामला संज्ञान में आते ही मुख्यमंत्री ने मामले की रिपोर्ट मांगी थी, रिपोर्ट प्राप्त होते ही उन्हें निलंबित कर दिया गया था। बताया गया था कि, छात्रों ने अपनी सुरक्षा के संबंध में एसपी से गुहार लगाई थी, लेकिन एसपी ने उन्हें सुरक्षा देने के बजाए उनसे अशोभनीय व्यवहार किया। ये मामला ऑडियो के तौर पर सोशल मीडिया में वायरल हो गया, जिसके बाद ये कार्रवाई सामने आई है। इसी मामले में कलेक्टर की भूमिका को भी संदिग्ध माना जा रहा था।

रजनी सिंह को मिली नई जिम्मेदारी :

अब झाबुआ का नया कलेक्टर रजनी सिंह को बनाया गया है। मुख्य सचिव द्वारा सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय के आदेश के अनुसार सोमेश मिश्रा को कलेक्टर जिला झाबुआ के पद से हटाकर मंत्रालय बुला लिया गया है। उनके स्थान पर रजनी सिंह को झाबुआ का कलेक्टर बनाकर भेजा गया है। रजनी सिंह इंदौर राजस्व संभाग में अपर आयुक्त के पद पर काम कर रही थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT