जबलपुर अस्पताल अग्निकांड
जबलपुर अस्पताल अग्निकांड Social Media
मध्य प्रदेश

जबलपुर अस्पताल अग्निकांड के बाद MP में प्रोविजनल फायर NOC देने पर रोक, मंत्री सिंह ने दिए निर्देश

Priyanka Yadav

Jabalpur Hospital Fire : जबलपुर के अस्पताल में बीते दिनों आग लगने से बड़ा हादसा हुआ था। जिसमें कई मरीजों की मौत हो गई थी वहीं कई घायल हो गए थे। जबलपुर अस्पताल में अग्निकांड में 8 लोगों की मौत के बाद सरकार गंभीर है, प्रदेश में प्रोविजनल फायर NOC देने पर रोक लगाई गई है। इस संबंध में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने निर्देश जारी किए है।

प्रोविजनल फायर एनओसी को लेकर बड़ा फैसला-

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के जबलपुर के निजी अस्पताल में अग्निकांड में 8 लोगों की मौत के बाद नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने प्रदेश में प्रोविजनल फायर एनओसी जारी नहीं करने के निर्देश दिए है। साथ ही MP में जल्द ही अग्निशमन एक्ट लागू किया जाएगा।

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा-

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि, फायर अथारिटी के द्वारा एक वर्ष के लिए प्रोविजनल फायर NOC दिये जाने का वर्तमान में प्रचलन है, जो उचित नहीं है। इसके स्थान पर बिल्डिंग का निर्माण पूरा होने के बाद पूर्णता प्रमाण-पत्र देते समय फायर अथारिटी द्वारा बिल्डिंग का निरीक्षण करके फायर NOC जारी की जाये। इस संबंध में मंत्री ने जरूरी आदेश जारी करने के निर्देश प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास को दिये हैं।

बता दें कि, मध्यप्रदेश के अस्पतालों से लेकर अनेकों जगहों से अग्निकांड की घटनाएं सामने आ रही हैं, साल 2021 में भोपाल के कमला नेहरू अस्‍पताल में आग लगी थी। इस आग की वजह से कई बच्चों की जान चली गई थी। इसके बाद अब जबलपुर में एक निजी अस्पताल में लगी आग ने लोगों को भयानक मंजर दिखाया। इस अस्पताल आग लगने से 8 लोगों की मौत ने सबको हिला कर रख दिया है। इस घटना ने पिछले साल भोपाल के अस्पताल में लगी आग की यादें ताजा कर दी हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT