अभद्र व्यवहार के विरुद्ध पत्रकार कल्याण परिषद ने सौंपा ज्ञापन
अभद्र व्यवहार के विरुद्ध पत्रकार कल्याण परिषद ने सौंपा ज्ञापन Rajesh jain
मध्य प्रदेश

बीना:अभद्र व्यवहार के विरुद्ध पत्रकार कल्याण परिषद ने सौंपा ज्ञापन

Author : Rajesh Jain

राज एक्सप्रेस। महिला थाना प्रभारियों द्वारा सागर के पत्रकार से अभद्र व्यवहार के विरुद्ध में पत्रकार कल्याण परिषद ने एसपी के नाम ज्ञापन सौंपा, यदि 7 दिन के भीतर कार्यवाही नहीं हुई तो, प्रदेश व्यापी आंदोलन होगा। बीना पिछले दिनों सागर में मोती नगर थाना प्रभारी संगीता सिंह एवं सिविल लाइन थाना प्रभारी रीता सिंह द्वारा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार दिनेश शर्मा के साथ बीच चौराहे पर गाली-गलौज अभद्र व्यवहार के विरोध में पत्रकार कल्याण परिषद ने एसपी के नाम बीना एसडीओपी डी आर एस चौहान को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि-

जहां एक ओर मध्यप्रदेश शासन पत्रकारों की सुरक्षा, संरक्षा और सम्मान की बात करता है वहीं दूसरी ओर पुलिस विभाग के अधिकारी कानून अपने हाथ में लेकर पत्रकारों को सरेआम बेइज्जत कर रहे है, सागर में हुई घटना से पत्रकार जगत में आक्रोश व्याप्त है और सभी पत्रकारों ने यह मांग की है कि, उक्त दोनों महिला पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही एवं शासकीय सेवक कदाचरण अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाए

पत्रकार की सरेआम बेइज्जती की गई-

ज्ञापन में यह भी लिखा गया है कि, उक्त पत्रकार की कोई गलती नहीं थी उनके द्वारा महिला थाना प्रभारियों के विरुद्ध किसी भी समाचार पत्र, चैनल या अखबार में कोई भी समाचार प्रकाशित या प्रसारित नहीं किया गया था, इसके बाद भी शक के आधार पर उक्त पत्रकार की सरेआम बेइज्जती की गई और अन्य पुलिसकर्मियों से उसका वीडियो बनाकर वायरल कराए गए। जिससे पत्रकार के सम्मान को भी आघात पहुंचा है, ज्ञापन में लिखा गया है कि पत्रकार शासन और प्रशासन के बीच के सेतु होते हैं और शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में उनका भी महत्वपूर्ण योगदान होता है।

अभद्र व्यवहार के विरुद्ध पत्रकार कल्याण परिषद ने सौंपा ज्ञापन

महिला थाना प्रभारी द्वारा सागर के पत्रकार को बेइज्जत कर अपने कर्त्तव्य का उल्लंघन किया है। ज्ञापन में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि यदि सात दिवस के भीतर उक्त महिला पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं की जाती है तो ऐसी स्थिति में पत्रकार कल्याण परिषद प्रदेश व्यापी आंदोलन शुरू करेगा जिसकी संपूर्ण जवाबदारी प्रशासन की होगी।

ज्ञापन सौंपने वालों में कई पत्रकार उपस्थित रहे परिषद के जिले की समस्त इकाइयों ने अपने-अपने थाना क्षेत्रों में विरोध स्वरूप ज्ञापन दिए हैं जिनमें सागर ,रहली, गढ़ाकोटा, बंडा, सुरखी ,राहतगढ़ ,खुरई, बीना एवं मंडीबामोरा ,जरुआखेड़ा, मालथोन, बांदरी आदि प्रमुख है। ज्ञापन की प्रतियां मुख्यमंत्री कमलनाथ, गृहमंत्री बाला बच्चन ,सागर जिला प्रभारी मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ,पुलिस महानिदेशक भोपाल, पत्रकार कल्याण परिषद राष्ट्रीय अध्यक्ष वेदांती त्रिपाठी, प्रदेश अध्यक्ष शिव भारद्वाज ,मानव अधिकार आयोग भोपाल को भी भेजी गई है

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT