मंत्री ने युवाओं को दी सौगात
मंत्री ने युवाओं को दी सौगात Priyanka Yadav - RE
मध्य प्रदेश

बेरोजगारी से लड़ने शिक्षा मंत्री ने युवाओं को दी सौगात

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में न्यूनतम आयु की सीमा को लेकर चल रहे विवाद के बीच एक खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग-3 के लिए आवेदन करने की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष होने को लेकर हो रहे विरोध के बाद युवाओं को बड़ी राहत मिली है।

आपको बताते चलें कि पात्रता परीक्षा के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष होने की वजह से हजारों लोग बेरोजगार हैं। न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष होने के कारण हजारों युवा इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे थे। लेकिन अब प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में न्यूनतम आयु 21 वर्ष का बंधन खत्म।

डॉ. प्रभुराम चौधरी ने किया ट्वीट

मध्य प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने ट्वीट कर बताया कि प्राथमिक शिक्षा पात्रता परीक्षा में न्यूनतम 21 साल की आयु सीमा का बंधन खत्म कर दिया गया है।

दरअसल इसके पहले संविदा वर्ग-1 और वर्ग-2 शिक्षक पात्रता परीक्षा में आयु सीमा और आरक्षण का लाभ दिया गया था। इसके बाद यह मांग उठने लगी थी कि संविदा वर्ग 3 की परीक्षा देने वालों को भी वो लाभ मिलना चाहिए जो इसके पहले परीक्षा देने वालों को दिए गए हैं।

परीक्षा का आयोजन पूरे मध्य प्रदेश में 25 अप्रैल से शुरू

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MP PEB) द्वारा स्कूल शिक्षा विभाग की संविदा वर्ग-3 पात्रता परीक्षा का आयोजन पूरे मप्र में 25 अप्रैल से शुरू करेगा। इसके लिए 6 जनवरी से आवेदन शुरू हो गए जो 20 जनवरी तक चलेंगे। इसके साथ ही अपने एप्लीकेशन फार्म में किसी भी तरह का सुधार कराने के लिए 25 जनवरी तक का समय होगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT