कृषि मंत्री ने किया दावा
कृषि मंत्री ने किया दावा Syed Dabeer Hussain-RE
मध्य प्रदेश

कृषि मंत्री ने किया दावा: मोदी सरकार साल 2022 तक किसानों की आय करेगी दोगुनी

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। देशभर में जहां वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है वहीं दूसरी तरफ नए कृषि कानूनों को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, तो वहीं इस बीच तेजी से कई नेताओं के बयान भी सामने आते रहे हैं अब मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने बयान दिया है, कृषि मंत्री कमल पटेल ने कांग्रेस को घेरते हुए जारी किया बयान।

कृषि मंत्री ने कांग्रेस को घेरते हुए कही ये बात

भाजपा के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि दिल्ली में आंदोलन करने वाले संगठन किसान हितैषी नहीं है, कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों का परिणाम आज तक देश भोग रहा है।

उपद्रव करने वाले संगठनों पर हो राजद्रोह का केस दर्ज : कृषि मंत्री

बता दें कि नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हिंसा, हंगामा और बवाल का जो नजारा पेश किया था, केन्द्र के तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर किसान यूनियनों की ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारी किसानों की पुलिस के साथ झड़प हो गई थी, प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर लेकर लाल किले पहुंच गए थे। इस मामले पर पटेल ने कहा कि, गणतंत्र दिवस पर उपद्रव करने वाले संगठनों पर राजद्रोह का केस दर्ज हो।

कृषि मंत्री कमल पटेल ने किया दावा :

बताते चलें कि एक तरफ जहां किसान मोदी सरकार द्वारा बनाए गए नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं, कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों का आंदोलन कईं दिनों से जारी है, वहीं दूसरी ओर सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के मकसद को ध्यान में रखते हुए कृषि ऋण का लक्ष्य 2022 के बजट में बढ़ा सकती है, कृषि मंत्री कमल पटेल ने दावा किया है कि मोदी सरकार साल 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करेगी, कमल पटेल ने ये भी बात कही हैं कि नए कृषि कानून लागू होने के बाद देश का किसान आत्महत्या नहीं करेगा, देश का किसान खेती-किसानी के साथ व्यापार भी करेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT