संतोष सिंह को खजुराहो एयरपोर्ट का  निदेशक नियुक्त किया
संतोष सिंह को खजुराहो एयरपोर्ट का निदेशक नियुक्त किया  RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने भोपाल में पदस्थ रहे संतोष सिंह को नियुक्त किया खजुराहो एयरपोर्ट का नया निदेशक

Ashish Parashar

भोपाल। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने भोपाल में पदस्थ रहे संतोष सिंह को खजुराहो एयरपोर्ट का नया निदेशक नियुक्त किया है। संतोष सिंह ने विगत दिवस खजुराहो एयरपोर्ट के निदेशक का पदभार ग्रहण कर लिया है। इंजीनियरिंग सेवा के अधिकारी संतोष सिंह इस कार्यभार से पहले भोपाल के राजाभेाज हवाई अड्डे पर वाणिज्यिक प्रभारी और विधि प्रभारी के पद का कार्यभार संभाल रहे थे।

सिंह वर्ष 2009 में आरसीडीयूएफआईयू नई दिल्ली में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) में शामिल हुए। सिंह भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण में सीएनएस कैडर के अधिकारी हैं और उन्हें हवाई अड्डे के वाणिज्यिक व्यवसाय,विमानन कानून और वायु नेविगेशन तकनीकी प्रणाली के व्यापक अनुभवी है। नए निदेशक संतोष सिंह आईआईटी रूड़की से इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी दिल्ली से लॉ में स्नातकोत्तर के साथ ही आईआईएम रोहतक से जनरल मैनेजमेंट में पीजीडीएम की उपाधि प्राप्त है।

यात्रियों के लिए सुविधा बढ़ाने का करेंगे प्रयास

संतोष सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में और अधिक शहरों से हवाई संपर्क बढऩे की संभावना है। अभी घरेलू विमान सेवा के लिए ही यहां सुविधाएं है इस सेवा में ही विस्तार किया जाना हैए घरेलू उड़ानों की संख्या बढने पर एयरपोर्ट पर सुविधा का विस्तार कर अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधा के लिए प्रयास किया जाएगा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT