MP हाईकोर्ट को मिले नये चीफ जस्टिस,
MP हाईकोर्ट को मिले नये चीफ जस्टिस, Social Media
मध्य प्रदेश

MP हाईकोर्ट को मिले नये चीफ जस्टिस, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। अजय कुमार मित्तल ने आज रविवार 3 नवम्बर को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के 25वें चीफ जस्टिस के रूप में शपथ ग्रहण की। भोपाल स्थित राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके पहले जस्टिस मित्तल मेघालय हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रहे हैं।

नेताओं ने दी बधाई :

इस मौके पर राजभवन में मुख्यमंत्री कमलनाथ, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा समेत कैबिनेट के कई मंत्री मौजूद रहे और उन्होंने अजय कुमार मित्तल को बधाई दी। शपथ लेने के बाद चीफ जस्टिस अरमकंटक एक्सप्रेस से जबलपुर पहुंचेंगे। जबलपुर स्टेशन पर उनका स्वागत हाईकोर्ट के न्यायाधीश, रजिस्ट्रार व न्यायिक अधिकारियों द्वारा किया जाएगा।

चीफ जस्टिस का स्वागत समारोह कल :

सोमवार को सुबह साढ़े दस बजे से चीफ जस्टिस का स्वागत समारोह हाईकोर्ट के साउथ ब्लॉक में आयोजित किया गया है। बता दें कि, हाईकोर्ट के 24वें चीफ जस्टिस एसके सेठ 9 जून 2019 को सेवानिवृत्त हो गए थे, तब से एमपी हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस का पद खाली है। हालांकि, जस्टिस सेठ के रिटायर होने के बाद जस्टिस आरएस झा को एक्टिव चीफ जस्टिस बनाया गया था, लेकिन उनके पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनने के बाद जस्टिस संजय यादव के पास विगत 7 अक्टूबर से हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश का प्रभार है। अब अजय कुमार मित्तल को एमपी हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT