चुनावी साल में कांग्रेसी नेताओं का कमाल
चुनावी साल में कांग्रेसी नेताओं का कमाल Social Media
मध्य प्रदेश

चुनावी साल में कांग्रेसी नेताओं का कमाल, पांच वर्ष से नदारद, अब टिकट के लिए होली मिलन बहाने दिखा रहे सक्रियता

Prafulla Tiwari

नर्मदापुरम, मध्यप्रदेश। कांग्रेस कमाल है, तो उसके नेता कांग्रेस से ज्यादा कमाल है। जिले की दो विधानसभा सीटों पर भाजपा की स्थिति कमजोर भांपकर टिकट के दावेदार नेता अपने वातानुकूलित कक्षों से बाहर निकल आए हैं। पूरे पांच वर्ष तक पार्टी की गतिविधियों और कार्यक्रमों से दूरी बनाए रखने वाले कुछ नेता चुनावी मौसम में होली मिलन के बहाने घर-घर दस्तक दे रहे हैं। एक तरफ कार्यकर्ताओं को साधने की कवायद की जा रही है तो दूसरी तरफ मतदाताओं से संवाद कर पुराने संबंध याद दिलाए जा रहे हैं। जनसंपर्क का दौर शुरू हो गया है, तो टिकट के लिए बड़े नेताओं की परिक्रमा भी की जाने लगी है।

जिले की चार विधानसभा सीटों में से सोहागपुर और सिवनीमालवा में भाजपा की स्थिति कमजोर आंकी जा रही है। इन सीटों को परोसी हुई थाली समझकर विधायक बनने का सपना संजोने वाले नेता टिकट के लिए दावेदार ठोंक रहे हैं। कांग्रेस की पूर्व प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक सविता दीवान शर्मा भाजपा के पूर्व मंत्री मधु हर्णे से लगभग 27 हजार मतों से चुनाव हारी थी। वह भी अपनी दावेदारी सोहागपुर विधानसभा क्षेत्र से जता रही हैं। जबकि उनका हाल मुकाम भोपाल में हैं । कभी कबार दर्शन देने के लिए सोहागपुर विधानसभा क्षेत्र में दिखाई देती हैं। स्थिति यह है कि जनता तो क्या कार्यकर्ता तक उन्हें भूल चुके हैं, लेकिन श्रीमती दीवान फिर से सक्रिय होकर कार्यकर्ताओं के साथ ही जनता को अपने पुराने संबंध याद दिला रही है।

सिवनी मालवा से इस एक बार फिर कांग्रेस से पूर्व विधायक ओम रघुवंशी अपनी दावेदारी जता रहे हैं, तो राधेश्याम पटेल भी टिकट के लिए जोड़ तोड़ में लगे हैं। भाजपा से योगेंद्र मंडलोई, संतोष पारीक, डा. राजेश शर्मा अपनी दावेदारी जता रहे हैं। डा. राजेश शर्मा की पिछले चुनाव में टिकट लगभग तय थी, लेकिन ऐन वक्त पर भाजपा ने प्रेमशंकर शर्मा को प्रत्याशी बनाया था। लेकिन इस चुनाव में डा. राजेश शर्मा पूरी ताकत से दावेदारी जता रहे हैं और कोरोना काल में उनके द्वारा की गई लोगों की सेवा का लाभ उन्हें मिल सकता है। डा. राजेश शर्मा सतत संपर्क में भी जुटे है।

इधर पिपरिया से ठाकुर नागवंशी की हालत पतली है, वहां भाजपा कोई नया उम्मीदवार तलाश रही है। सोहागपुर से इस बार लगभग एक दर्जन उम्मीदवार भाजपा से हैं। विजयपाल की भी हालत पतली बताई जा रही है। भाजपा से राजो मालवीय, माया नारोलिया, हरिशंकर जायसवाल, राजाभैया पटेल भाजपा से उम्मीदवार और दावेदारी ठोक रहे हैं। इसी सीट पर कांग्रेस से सतपाल पलिया, सविता दीवान भी अपनी दावेदारी जता रही है। हालांकि सविता दीवान एक बार होशंगाबाद विधानसभा से 15 वोट से चुनाव जीत चुकी हैं जबकि दूसरा चुनाव भारी मतों से हारा भी था। सर्वे में भी उनकी हालत अच्छी नहीं बताई जा रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT