Kamal Nath को बुलाया दिल्ली
Kamal Nath को बुलाया दिल्ली Social Media
मध्य प्रदेश

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच Kamal Nath को बुलाया दिल्ली, सोनिया गांधी का संदेश मिलते ही हुए रवाना

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। हाल ही में खबर मिली है कि, मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को अचानक दिल्ली बुलाया गया है। कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी का सन्देश मिलते ही कमलनाथ तुरंत दिल्ली के लिये रवाना हो गए हैं।

सोनिया गांधी ने कमलनाथ को बुलाया दिल्ली

बता दें, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव और राजस्थान के CM के नामांकन दाखिल करने के पहले सियासी घमासान मचा हुआ है, राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच आज अचानक ही कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ को दिल्ली बुला लिया है, जिसके बाद कमलनाथ दोपहर में दिल्ली रवाना हो गए हैं।

राजस्थान में सीएम की कुर्सी को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट गुट के बीच मनमुटाव चल रहा है। ऐसे में क्या कमलनाथ को कांग्रेस की कमान मिल सकती है? क्योंकि कमलनाथ को अचानक दिल्ली बुलाने पर राजनीतिक गलियारों में इस बात की अटकलें तेज हो गई कि, क्या कमलनाथ को कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है।

वहीं, यह बात भी सामने आई है कि मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ को राजस्थान में जारी सियासी संकट को कंट्रोल करने के लिए बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि, पूर्व सीएम कमलनाथ गहलोत गुट और पायलट गुट के विधायकों के बीच मध्यस्थता करेंगे। क्योंकि कुछ महीने पहले नेताओं को मनाने की जिम्मेदारी भी कमलनाथ को दी गई थी, जिसमें वे सफल भी रहे। इसके बाद फिर कमल नाथ को दिल्ली बुलाया गया है।

बीते दिनों ही कांग्रेस ने कमलनाथ को पर्यवेक्षक बनाया था-

इधर बीते दिनों ही महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ को पर्यवेक्षक बनाया था। इस संबंध में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ को पूरे पॉलिटिकल डेवलपमेंट को लेकर ऑब्जर्वर नियुक्त करने का सर्कुलर जारी कर दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT