शाह ने कमलनाथ को दी सीधी चुनौती
शाह ने कमलनाथ को दी सीधी चुनौती Social Media
मध्य प्रदेश

शाह ने कमलनाथ को दी सीधी चुनौती: मध्यप्रदेश में सियासी हलचल तेज

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जनजागरण जबलपुर प्रवास पर आए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सीएए में नागरिकता छीनने नहीं देने का प्रावधान है। श्री शाह से पहले सभा को सांसद तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह व पूर्व मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित किया।

अमित शाह ने सीएम कमलनाथ को दी सीधी चुनौती

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम कमलनाथ को बड़ा चैलेंज दिया- मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही बीजेपी नेताओं द्वारा कमलनाथ सरकार को अस्थिर बताते हुए कभी भी सरकार गिर जाने की बात कही जाती रही है।

CAA नागरिकता छीनने का नहीं नागरिकता देने का प्रावधान है: अमित शाह

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की हालत के बारे में बात करते हुए बताया कि, ये पीड़ित अब भारत की नागरिकता लेकर यहां सुख से रह सकेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गांधी जी को बहुत पहले छोड़ दिया क्योंकि महात्मा गांधी सहित सरदार पटेल और फिर जवाहरलाल नेहरू ने भी बंटवारे के बाद पड़ोसी देश में पीड़ादायक जिंदगी जी रहे अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता देने की वकालत की थी।

कांग्रेस ने धर्म के आधार पर किया देश का बंटवारा

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, जब देश का बंटवारा हुआ और कांग्रेस पार्टी ने देश का बंटवारा धर्म के आधार पर किया। बंटवारे के समय पूर्वी और पश्चिमी पाक से हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई को भारत आना था, मगर उस समय स्थिति सही नहीं होने के कारण वे वहीं रह गए। हमारे देश के सभी नेताओं ने आश्वासन दिया कि आप अभी वहां रह जाइए और आप जब भी कभी भारत आएंगे तो आपका स्वागत किया जाएगा, भारत आपको नागरिकता देगा।

गांधी के बहाने कांग्रेस पर फिर बरसे अमित शाह

गृहमंत्री शाह ने आगे कहा, 2 जुलाई 1947 को महात्मा गांधी जी ने कहा- जिन लोगों को पाकिस्तान से भगाया गया, जो पाकिस्तान में रह गए हैं, उनको पता होना चाहिए कि वे भारत के नागरिक थे, जब भी भारत में आना चाहते हैं भारत उनको नागरिकता देगा। आज सारे कांग्रेसी पूरे देश में सीएए का विरोध कर रहे हैं। जो गांधी जी ने कहा था, राहुल बाबा आप गांधीजी की भी नहीं सुनोगे।

अमित शाह जबलपुर में सभा, निशाने पर 'कांग्रेस सरकार'

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT