जबलपुर में उज्‍ज्‍वला 2.0 कार्यक्रम
जबलपुर में उज्‍ज्‍वला 2.0 कार्यक्रम Social Media
मध्य प्रदेश

जबलपुर में उज्‍ज्‍वला 2.0 कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए अमित शाह कही ये बात

Author : Priyanka Yadav

जबलपुर, मध्यप्रदेश। एमपी के जबलपुर के वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में आज उज्ज्वला 2.0 के अंतर्गत निशुल्क गैस वितरण कार्यक्रम भी आयोजित है, जबलपुर के वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उज्‍ज्‍वला योजना 2.0 का शुभारंभ किया है, वही केंद्रीय मंत्री के साथ ने सीएम ने उज्जवला 2.0 योजना के हितग्राहियों को प्रतीकात्मक रूप से गैस कनेक्शन सौंपे।

केंद्रीय गृह मंत्री व मुख्यमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री उज्जवला योजना (2.0) के अंतर्गत नि:शुल्क गैस कनेक्शन वितरण कार्यक्रम

कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह कही ये बात

जबलपुर के वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में आज उज्ज्वला 2.0 के अंतर्गत निशुल्क गैस वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- "प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (2.0) के अंतर्गत आज मध्यप्रदेश की 5 लाख बहनों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन दिए जा रहे हैं, आज से इन बहनों के घरों से धुंआ गायब होकर गैस से खाना बनाने की शुरूआत होने वाली है। सभी बहनों को इसके लिए बधाई देता हूँ।"

आगे गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- सरकार ने गरीबों के घर सिलेंडर पहुंचाने का काम किया है, अब हर गांव के अंदर उज्ज्वला योजना की गाड़ी से सिलेंडर पहुंचने लगे हैं। गैस कनेक्शन मिलने से महिलाओं को धुँआ से मुक्ति मिली है। अमित शाह बोले- आत्मनिर्भर भारत का लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र लेकर चल रहे हैं। आज मुझे बहुत आनंद है कि आज पांच लाख महिलाओं के घर से धुंआ गायब होने वाला है। मेरी प्रभु से यही प्रार्थना है कि आपके घर में ये अच्छी शुरूआत आई है ये बहुत शुभ हो।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ऐसी नीतियां बनाई जिससे गरीब का जीवन स्तर ऊपर आए। देश में 60 करोड़ लोग ऐसे थे जिनके घर में एक भी बैंक अकाउंट नहीं था जन-धन योजना के तहत आज हर परिवार में एक बैंक अकाउंट पहुंचाया।
गृहमंत्री अमित शाह

आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को लेकर पीएम मोदी आगे बढ़ रहे हैं: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि Atma Nirbhar Bharat के लक्ष्य को लेकर पीएम मोदी आगे बढ़ रहे हैं, उज्‍ज्‍वला 2.0 हर गरीब के चेहरे पर मुस्कान लाना, हर भूखे को खाना खिलाना, हर बेरोजगार को रोजगार देना, विकास ऐसा जो हर परिवार को छू ले, हर परिवार को समाहित कर ले, इस लक्ष्य को लेकर हम आगे बढ़े हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT