सीसी रोड व बांउड्रीवाल निर्माण में मास्टरमाइंड उपसरपंच व सचिव ने डकारी राशि
सीसी रोड व बांउड्रीवाल निर्माण में मास्टरमाइंड उपसरपंच व सचिव ने डकारी राशि Raj Express
मध्य प्रदेश

सीसी रोड व बाउंड्रीवाल निर्माण में मास्टरमाइंड उपसरपंच व सचिव ने डकारी राशि

Author : राज एक्सप्रेस

शहडोल, मध्यप्रदेश। जनपद पंचायत गोहपारू अंतर्गत ग्राम पंचायत मलमाथर में सचिव, उपसरपंच व संरपंच ने उपयंत्री से मिलकर जमकर भ्रष्टाचार का खेल खेला है। यहां हुये निर्माण कार्य खुद ही इस बात की गवाही दे रहे हैं। निर्माण कार्यों को देख यह स्पष्ट दिखाई देता है कि शासकीय राशि की किस कदर होली खेली गई है। जहां सीसी रोड अपनी बदहाली के आंसू बहा रहा है। जम्मू यादव के घर से महेश शर्मा के घर तक बनी सीसी रोड, जोकि बीते लगभग 1 वर्ष पूर्व बनायी गयी थी। उक्त सड़क के जगह जगह परखच्चे उड़ रहे हैं।

उखड़ गई सड़क :

ग्रामीणों का कहना है कि सड़क निर्माण के कुछ दिनों बाद से उपयोग की गई गिट्टियां बाहर आने लगी थी। इसके साथ ही सड़क कई मीटर तक चिटक और फट गई है। यही हाल पंचायत द्वारा कराये गये ग्रेवल रोड का है, जिसमें जिम्मेदारों की लीपा-पोती साफ देखी जा सकती है। कुछ इसी तर्ज में बाउण्ड्रीवाल निर्माण की भी कहानी है। कुल मिलाकर सरपंच उपसरपंच, सचिव व उपयन्त्री के साठगांठ से भ्रष्टाचार खुलेआम जारी है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पंचायत में मनमाने तरीके से शासकीय राशि खर्च की जाती। फर्जी बिलों से भुगतान भी हुयें, जिनमें कई फर्म ऐसे भी मिलेंगे जो वास्तविकता में कहीं है ही नहीं। बस कागज में ही यह फर्म संचालित हैं, जबकि दुकानें कहीं संचालित नहीं।

पहले भी हुई थी शिकायत :

पंचायत में सचिव, सरपंच व उपयंत्री की मिली भगत से हुये गुणवत्ता विहीन निर्माण कार्य, धरातल में जनहित के विपरीत स्वहित में प्रदर्शित हैं। वहीं ग्रामीणों ने यही बताया कि संबंधित मामले में वरिष्ठ अधिकारियों को पूर्व में भी शिकायत की गई थी। लेकिन प्रशासनिक स्तर पर अब तक कोई भी कार्यवाही नहीं हो सकी है। जिसकी जांच केवल कागजों तक ही सिमटकर रह गई है। यहां की जांच जनपद पंचायत स्तर के अधिकारियों के मर्जी के अनुसार ही होती है, ऐसे में जागरूक ग्रामीणों ने संबंधित मामले में निष्पक्ष जांच कराये जाने की मांग जिला प्रशासन से की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT