आंगनबाड़ी कार्यकर्ता परेशान
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता परेशान Priyanka Yadav - RE
मध्य प्रदेश

MP में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को मिलेगा लाभ, सरकार खाते में डालेगी 10-10 हजार

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच शिवराज सरकार मध्यप्रदेश की बिगड़ती स्थिति को संभालते हुए नई-नई योजनाओं से प्रदेश को मजबूती प्रदान करने का प्रयास कर रही है इसके चलते ही साल के अंत में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को लाभ देते हुए बड़ी घोषणा की है। मिली जानकारी के मुताबिक अब मध्यप्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बड़ा लाभ मिलेगा, शिवराज सरकार ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए ये बड़ा फैसला।

साल के अंत में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिली खुशखबरी :

कोरोना संकट काल के कारण साल 2020 में मध्यप्रदेश में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को निर्धारित समय पर वेतन नहीं मिल पाया है जिसके कारण आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को परेशानी काफी हुई है, इस बीच अब साल के अंत में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को खुशखबरी मिली है, शिवराज सरकार ने फैसला लिया है कि प्रत्येक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के खातों में मोबाइल खरीदने के लिए 10-10 हजार रुपए डाले जाएंगे।

76283 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के खाते में डाले जाएंगे पैसे :

बता दें कि बच्चों की मॉनिटरिंग के लिए पहले सरकार मोबाइल खरीदने वाली थी, लेकिन अब मिली जानकारी के मुताबिक शिवराज सरकार प्रदेश की आंगनवाड़ियों में 6 साल तक के बच्चों के वजन और कद की रियल टाइम मॉनिटरिंग के लिए मोबाइल खरीदकर नहीं देगी, सीधे 76283 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के खाते में मोबाइल खरीदने का पैसा डाला जाएगा, वे अपनी पसंद का मोबाइल खरीद सकेंगी। बता दें कि प्रमुख सभी राज्यों में डेटा अपलोड करने के साथ रियल टाइम मानिटरिंग शुरू हो चुकी है, लेकिन प्रदेश में काम शुरू नहीं हो पाया है। बड़े राज्यों ने कोरोनाकाल में आंगनवाड़ी वर्करों को घर भेजकर बच्चों के वजन करवाकर मोबाइल से मानिटरिंग तक शुरू करवा दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT