एक मंदिर में शिवलिंग तोड़ने पर गुस्साई भीड़
एक मंदिर में शिवलिंग तोड़ने पर गुस्साई भीड़ Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल के एक मंदिर में शिवलिंग तोड़ने पर गुस्साई भीड़ ने किया चक्का जाम, मामले में FIR दर्ज

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। सावन का महीना इस साल 14 जुलाई से आरंभ हुआ है जो 12 अगस्त तक चलेगा। सावन के महीने में पारद शिवलिंग की पूजा का विशेष महत्व बताया गया है।ऐसे में मध्य प्रदेश के भोपाल में एक मंदिर में शिवलिंग तोड़े जाने का मामला सामने आया है।

शिवलिंग तोड़े जाने की घटना के बाद लोगों में नाराजगी :

देशभर में सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा की जा रही है वहीं भोपाल में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। भोपाल के एक मंदिर में शिवलिंग तोड़े जाने की घटना के बाद लोगों में नाराजगी है, यहां गुस्साई भीड़ ने चक्का जाम किया। वहीं इस घटना से गुस्साए हिंदू संगठनों ने कहा था कि जब तक दोषी नहीं पकड़ा जाएगा इसी तरह से प्रदर्शन किया जाएगा और यह सब पुलिस व्यवस्था और कानून व्यवस्था की पोल खोल रहा है किस तरह से शहर में लचर व्यवस्था बनी हुई है।

पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर एक शख्स के खिलाफ किया मामला दर्ज :

इस मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद है और लोगों को शांत कराने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) ने कहा-

इस मामले में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) ने कहा कि छोला रोड स्थित महादेव मंदिर में जलहरी (शिवलिंग का आधार) का एक हिस्सा मंगलवार रात को संभवत: नशे में धुत व्यक्ति द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। उन्होंने कहा- हनुमानगंज पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को चोट पहुंचाना या उसे अपवित्र करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एक मंदिर में शिवलिंग तोड़े जाने के बाद मामला दर्ज किया गया है। हम तकनीकी रूप से सबूत इकट्ठा कर रहे हैं और आसपास के क्षेत्रों में भी पूछताछ कर रहे।
सचिन अतुलकर, ACP भोपाल, मध्य प्रदेश

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT