लोकार्पण करते हुए डॉ. 
नरोत्तम मिश्रा
लोकार्पण करते हुए डॉ. नरोत्तम मिश्रा Social Media
मध्य प्रदेश

प्रदेश में सात अगस्त को मनेगा अन्न-उत्सव : डॉ. नरोत्तम मिश्रा

Author : राज एक्सप्रेस

दतिया, मध्यप्रदेश। आगामी सात अगस्त को राज्य स्तर पर अन्न-उत्सव मनाया जाएगा। इस दिन प्रदेश की समस्त उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के हितग्राहियों को राशन वितरित किया जाएगा। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया विधानसभा क्षेत्र के नयाखेड़ा बसई में 33 केव्ही विद्युत लाइन के लोकार्पण अवसर पर जनता को संबोधित करते हुए यह बात कही।

डॉ. मिश्रा ने कहा कि सरकार गरीबों के उत्थान के लिए निरंतर कार्य कर रही है। कोरोना के संकट काल को दृष्टिगत रखते हुए गरीबों की मदद के लिए सरकार द्वारा योजना अंतर्गत पात्र परिवारों को 10 किलो के खाद्यान के बैग प्रदाय किए जाएंगे। योजना का शुभारंभ सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से करेंगे। उन्होंने बताया कि 07 अगस्त को प्रदेश में 25 हजार 435 शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर अन्न-उत्सव के माध्यम से पात्र हितग्राहियों को राशन के बैग वितरित किए जाएंगे।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने शनिवार को ग्राम नयाखेड़ा बसई में 45 लाख की लागत से निर्मित नवीन 33 केव्ही बसई विद्युत लाइन के ऊर्जाकरण कार्य का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि बिजली के क्षेत्र में बसई वाले अब आत्म-निर्भर होंगे। गृह मंत्री ने कहा कि गांव में नल चालू हो गए हैं। कुछ कार्य शेष हैं को शीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही गांव में हाईस्कूल बिल्डिंग का भी निर्माण कराया जाएगा। डॉ. मिश्रा ने कहा कि गांव की भजन मंडलियों को वाद्य यंत्रों के लिए भी राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

ग्राम मकड़ारी में बनेगा नया पंचायत भवन :

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने बसई में लोगों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही ग्राम मकड़ारी में पंचायत का नया भवन बनाया जाएगा। डॉ. मिश्रा ने जनता को सभी योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT