भोपाल के कोलार क्षेत्र में नौ दिन के टोटल लॉकडाउन का ऐलान
भोपाल के कोलार क्षेत्र में नौ दिन के टोटल लॉकडाउन का ऐलान Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

आदेश जारी: भोपाल के कोलार क्षेत्र में नौ दिन के टोटल लॉकडाउन का ऐलान

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का असर जहां खत्म होने के नाम नहीं ले रहा है वहीं सरकार द्वारा कई जिलों में 7-10 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है। इस बीच ही राजधानी भोपाल के कोलार क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नौ दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।

कलेक्टर लवानिया ने आदेश किए जारी

इस संबंध में, राजधानी के कोलार क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और मिलते मामलों को देखते हुए नौ दिन के टोटल लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। जिसे बड़ा कंटेनमेंट जोन बनाते हुए नौ दिन के लिए बंद किया गया है। आदेश जारी करते हुए कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि, कोलार में 9 अप्रैल शुक्रवार शाम 6 बजे से अगले सोमवार 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लगातार नौ दिन का लॉकडाउन रहेगा। इसके बाद स्थिति देखकर फैसला लिया जाएगा। इस दौरान केवल दवा दुकानें खुली रहेंगी। मेडिकल इमरजेंसी में ही आने-जाने की इजाजत रहेगी। साथ ही सब्जी के ठेले वालों का भी कॉलोनियों में प्रतिबंध रहेगा। जिसके तहत प्राइवेट स्टाफ की आवाजाही प्रतिबंधित की गई है। बताया जा रहा है कि, इस क्षेत्र से कोरोना के 40 प्रतिशत से अधिक मामले सामने आते जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि, कोलार प्रदेश का सबसे बड़ा कंटेनमेंट जोन क्षेत्र होगा जिसकी जनसंख्या दो लाख के करीब है।

कलेक्टर लवानिया ने आदेश किए जारी

सरकार ने कई जिलों में भी लगाया लॉकडाउन

इस संबंध में बताते चलें कि, प्रदेश में बढ़ते संक्रमण के खतरे को देखते हुए राजधानी भोपाल में जहां दो दिन शनिवार और रविवार लॉकडाउन लगाया गया है तो वहीं दूसरी तरफ कई जिलों के लिए आदेश जारी हुए हैं। जिसमें रतलाम जिले में 9 अप्रैल शुक्रवार की शाम 6 से 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक सबकुछ बंद किया जा रहा है। तो वहीं इसके लिए खरगोन, कटनी और बैतूल में सात दिन तक 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से 17 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक सब लॉक रहेगा। बता दें कि, इससे पहले सरकार ने छिंदवाड़ा में आज 8 अप्रैल गुरुवार रात 8 बजे से लगातार सात दिन के लिए लॉकडाउन घोषित किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT