जनसुनवाई में अपनी समस्या बताते आम जन
जनसुनवाई में अपनी समस्या बताते आम जन Sitaram Patel
मध्य प्रदेश

Anuppur : जिला पंचायत सीईओ ने जनसुनवाई में सुनी लोगों की समस्याएं

Shrisitaram Patel

अनूपपुर, मध्यप्रदेश। आम आदमी की समस्याओं के निराकरण के लिए आयोजित की जाने वाली साप्ताहिक जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत कलेक्ट्रेट स्थित सोन सभागार में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हर्षल पंचोली की अगुवाई में विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा जनसुनवाई में आए लोगों की समस्याओं को सुना गया। जनसुनवाई में जिले के विभिन्न स्थानों से अपनी समस्याएं लेकर आए 30 लोगों ने आवेदन-पत्र प्रस्तुत किए। 18 प्रकरणों का मौके पर ही निराकरण संबंधित विभागों के द्वारा किया गया। 12 प्रकरणों को सीएम हेल्पलाईन पोर्टल पर दर्ज कर विभागीय आवश्यक कार्यवाही हेतु संबंधितों को प्रेषित किया गया है।

भिन्न-भिन्न शिकायतें :

जनसुनवाई में ग्राम चिल्हारी के लाला प्रसाद रौतेल ने ठेकेदार द्वारा भवन निर्माण कार्य कराने की मजदूरी राशि दिलाए जाने के संबंध में, ग्राम मेडिय़ारास की श्यामवती ने कोविड अनुग्रह राशि तथा अनुकम्पा नियुक्ति संबंधी, ग्राम पंचायत दैखल के तीरथ पुरी ने जल संसाधन विभाग द्वारा बनाये गये बांध के टूट जाने से ग्रामवासियों को निस्तार हेतु हो रही पानी की समस्या से निजात दिलाए जाने, ग्राम पंचायत देवरी के ग्रामवासियों ने हैण्डपंप लगाए जाने हेतु, ग्राम देवरी के ही लालजी सोनी ने संबल कार्ड बनाए जाने संबंधी, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क इकाई अनूपपुर में स्वीपर का कार्य करने वाली चुनकी बाई द्वारा सेवा से पृथक किए जाने संबंधी आवेदन, ग्राम सारंगगढ़ निवासी मुन्नी बाई केवट ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिलाए जाने, ग्राम सोनमौहरी की फूलबाई द्वारा जमीनी सीमा के विवाद को लेकर प्रधानमंत्री आवास निर्माण में बाधा डालने व मारपीट पर उतारू होने संबंधी आवेदन, अनूपपुर पटौराटोला निवासी सीमा सोनी ने नल कनेक्षन के संबंध में तथा अनूपपुर शांतिनगर के वार्डवासियों ने नल कनेक्षन के संबंध में, ग्राम पंचायत बकेली में गौशाला निर्माण कार्य की राशि दिलाए जाने हेतु अनूपपुर निवासी राजेश पटेल ने तथा अनूपपुर बस्ती निवासी विद्यावती राठौर ने खेत के मेढ़ में जबरन रूंधान कर गाली-गलौज व मारने की धमकी संबंधी आवेदन प्रस्तुत किए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT