छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे क्षेत्रों में महसूस हुए भूकंप के झटके
छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे क्षेत्रों में महसूस हुए भूकंप के झटके Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

अनूपपुर: छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे क्षेत्रों में महसूस हुए भूकंप के झटके

Author : Deepika Pal

अनूपपुर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में जहां महामारी कोरोना का संकट जहां बढ़ता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ संकटकाल के बीच आज रविवार दोपहर शहडोल जिले के कुछ हिस्से और छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे इलाकाें में भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसके चलते घबराकर लोग घरों से बाहर निकल आए।

3.9 तीव्रता के साथ महसूस किए गए भूकंप के झटके

इस संबंध में, प्रदेश के मौसम विभाग के अधिकारी वेद प्रकाश सिंह ने स्पष्ट करते हुए बताया कि, जमीन में 10 किमी की गहराई पर 3.9 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया है। जिसमें भूकंप का केंद्र अनूपपुर-बिलासपुर की सीमा पर था। बताते चलें कि, भूकंप के यह झटके अनूपपुर, जैतहरी, वेंकटनगर, कोतमा, चचाई, धनपुरी में महसूस किए गए हैं। बताया जा रहा है कि, दोपहर करीब 12:54 बजे अचानक दीवारें, पंखे और सामान हिलने लगे।

भूकंप से नहीं हुई जानमाल की कोई हानि

इस संबंध में बताते चलें कि, भूकंप जहां छत्तीसगढ़ से सटे कई जिलों में महसूस हुए वहीं अमरकंटक में भूकंप महसूस नहीं किया गया। इसकी लोगों ने पुष्टि नहीं की है। इसके अलावा भूकंप से किसी जान माल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। बताते चलें कि, लोग बचने के लिए अपने-अपने घराें से बाहर निकल आए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT