लैब टेकनीशियन भाईलाल को कोरोना का टीका लगाकर महाअभियान का शुभारंभ
लैब टेकनीशियन भाईलाल को कोरोना का टीका लगाकर महाअभियान का शुभारंभ Shrisitaram Patel
मध्य प्रदेश

अनूपपुर : लैब टेकनीशियन भाईलाल को कोरोना का टीका लगाकर महाअभियान का शुभारंभ

Author : Shrisitaram Patel

अनूपपुर, मध्य प्रदेश। कोरोना योद्धा जिला चिकित्सालय में पदस्थ भाईलाल पटेल को शनिवार प्रात: कोरोना का टीका लगाकर जिले में कोरोना टीकाकरण महाअभियान का शुभारंभ हुआ। श्री पटेल ने 30 मिनट की ऑब्जरवेशन अवधि पूर्ण होने के पश्चात अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वे बिल्कुल स्वस्थ हैं, उन्हें सब सामान्य अनुभव हो रहा है। आपने कहा अन्य सभी चिन्हित नागरिक भी टीका लगवाकर अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करें। आपने टीकाकरण के लिए चिन्हित किए जाने के लिए मध्यप्रदेश शासन एवं भारत सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया है। प्रथम दिवस अद्यतन जानकारी प्राप्त होने तक 40 नागरिकों का टीकाकरण किया गया। सभी नागरिकों को 30 मिनट तक निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार ऑब्जरवेशन में रखा गया। किसी भी व्यक्ति में किसी भी प्रकार के लक्षण प्राप्त नहीं हुए। सभी का स्वास्थ्य सामान्य रहा।

सदैव निभायी अग्रणी भूमिका :

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने कोरोना योद्धा श्री पटेल की प्रशंसा करते हुए कहा कि श्री पटेल द्वारा कोरोना संक्रमण से लड़ाई में सदैव अग्रणी भूमिका निभायी गयी है। रात दिन की परवाह न करते हुए श्री पटेल ने हर समय अपने दायित्वों का कर्मठता से निर्वहन किया है। यह जिले के लिए गौरव का का दिन है कि कोरोना संक्रमण से लड़ाई में सक्रिय एवं अग्रणी भूमिका निभाने वाले कोरोना योद्धा भाईलाल पटेल को टीका लगाकर उन्हें कोरोना संक्रमण से सुरक्षित कर कोरोना टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत की गयी। श्री ठाकुर ने कहा कि कोरोना योद्धाओं एवं अनूपपुर जिले के नागरिकों के जिम्मेदार आचरण की वजह से ही हम अब तक जिले को संरक्षित और सुरक्षित रखने में सफल रहे हैं। कोरोना टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने हेतु आपने समस्त नागरिकों, प्रबुद्ध जनो एवं मीडिया प्रतिनिधियों से सक्रिय एवं जागरूक भूमिका निभाने का आह्वान किया है।

ट्रॉमा सेंटर में टीकाकरण :

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार प्रथम चरण में 3278 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया किया जाएगा। टीकाकरण की प्रक्रिया 28 जनवरी तक की अवधि में पूर्ण की जाएगी। इसमें रिजर्व दिवस भी शामिल हैं, जिनमे छूटे हुए चिन्हित नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। प्रारम्भिक दिवसों में जिला चिकित्सालय में स्थापित टीकाकरण स्थल ट्रॉमा सेंटर में टीकाकरण किया जा रहा है। चिन्हित नागरिकों में शासकीय व निजी चिकित्सालयों में पदस्थ चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा एवं ऊषा सहयोगिनी भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार वैक्सीनेशन पूरा करने के लिए 28 दिन के अंदर संदर्भित व्यक्तियों को वैक्सीन की दूसरी खुराक दी जाएगी। कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक प्राप्त करने पर एंटीबॉडी का सुरक्षात्मक स्तर विकसित होता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT