2100 कन्याओं को एक साथ भोज कराकर रचा जाएगा इतिहास
2100 कन्याओं को एक साथ भोज कराकर रचा जाएगा इतिहास Afsar Khan & Shubham Tiwari
मध्य प्रदेश

रिकॉर्ड की साक्षी बनेगी कमलनाथ सरकार

Afsar Khan, Shubham Tiwari

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले में 1 फरवरी को अमरकंटक नर्मदा महोत्सव 2020 के दूसरे दिन नर्मदा जयंती के अवसर पर इतिहास रचा जाएगा। अमरकंटक की पुत्री माँ नर्मदा की स्वरूप 2100 कन्याओं को महोत्सव के दौरान रामघाट में सामूहिक भोज कराया जाएगा।

एक साथ 2100 कन्याओं को भोज :

एक बैठक में 2100 कन्याओं का सामूहिक भोज इस श्रेणी में नया रिकार्ड होगा, जिसमें पिछला रिकार्ड 1008 कन्याओं के सामूहिक भोज का है। नर्मदा जयंती के दिवस महोत्सव के समस्त आयोजन बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ थीम पर आधारित होंगे।

एक साथ 2100 कन्याओं को कराया जाएगा भोज

होगा नारी शक्ति का वंदन :

इस दिन कार्यक्रमों के माध्यम से नारीशक्ति का वंदन किया जाएगा। यह रिकार्ड इंडिया बुक ऑफ़ रिकार्ड्स में दर्ज किया जाएगा। जिला प्रशासन के द्वारा स्थानीय एवं अंचल के लोगों से कार्यक्रम में पहुंचने की अपील की है। आदिवासी अंचल के लोगों का कहना है कि बीते 15 सालों में आयोजन तो मां नर्मदा के नाम पर हुए,लेकिन यह सम्मान कभी नहीं मिल पाया, कमलनाथ सरकार ने भारतीय संस्कृति और सभ्यता को ध्यान में रखते हुए, इस कार्यक्रम का आयोजन किया है। जिसका पूरा अंचल ऋणी रहेगा।

2 फरवरी तक होगा अमरकंटक में नर्मदा महोत्सव

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT