पुलिस अधीक्षक द्वारा किया गया वन स्टॉप सेन्टर का भ्रमण
पुलिस अधीक्षक द्वारा किया गया वन स्टॉप सेन्टर का भ्रमण Sitaram Patel
मध्य प्रदेश

Anuppur : पुलिस अधीक्षक द्वारा किया गया वन स्टॉप सेन्टर का भ्रमण

Shrisitaram Patel

अनूपपुर, मध्यप्रदेश। पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल द्वारा शनिवार को जिला चिकित्सालय अनूपपुर में संचालित वन स्टॉप सेन्टर का भ्रमण किया गया। भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक के द्वारा वन स्टॉप सेन्टर की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। वन स्टॉप सेन्टर के समस्त रिकार्डों का अवलोकन किया गया। पुलिस अधीक्षक के द्वारा इस संबंध में समुचित दिशा निर्देश देते हुए रिकार्ड को व्यवस्थित रुप से संधारित करने हेतु निर्देशित किया गया।

विवरण दर्ज किया निर्देशित :

वन स्टॉप सेन्टर में लायी जाने वाली महिला की पृथक-पृथक फाईल बनाते हुए उसमें विस्तृत विवरण दर्ज करने हेतु भी निर्देशित किया गया। वन स्टॉप सेन्टर में लायी जाने वाली महिलाओं की कॉउंसलिंग को और व्यवस्थित करने हेतु निर्देशित किया गया। महिला थाना प्रभारी के द्वारा नियमित रुप से साप्ताहिक भ्रमण कर रिकार्ड के साथ-साथ व्यवस्थाओं को चेक किया जाए, इस हेतु भी निर्देशित किया गया। महिला पुलिस अधिकारियों के द्वारा वन स्टॉप सेन्टर के नियमित निरीक्षण हेतु रोस्टर बनाये जाने बावत् भी निर्देशित किया गया।

प्रभावी रुप से बनाये रखने के निर्देश :

विधिक सहायता एवं स्वास्थ संबंधी सहायता भी महिलाओं को नियमित रुप से मिलती रहे, इस व्यवस्था को और प्रभावी रुप से बनाये रखने हेतु पुलिस अधीक्षक के द्वारा निर्देश दिये गये। वन स्टॉप सेन्टर के व्यापक प्रचार-प्रसार करने की आवश्यकता पर भी प्रभावी रुप से कार्य करने की बात भी पुलिस अधीक्षक द्वारा कही गई। वन स्टॉप सेन्टर के भ्रमण के दौरान अति0पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अभिषेक राजन, जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी श्रीमती मंजूषा शर्मा, महिला थाना प्रभारी ज्योति शुक्ला एवं वन स्टॉप सेन्टर के समस्त कॉउंसलर एवं स्टॉफ उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT