'मंत्री' जी विनोद सेहत के लिए हानिकारक है!
'मंत्री' जी विनोद सेहत के लिए हानिकारक है! Shrisitaram Patel
मध्य प्रदेश

अनूपपुर : 'मंत्री' जी विनोद सेहत के लिए हानिकारक है!

Author : Shrisitaram Patel

अनूपपुर, मध्य प्रदेश। जैतहरी विकासखंड के ग्राम खांडा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ ग्रेड-2 के कर्मचारी विनोद कुमार मिश्रा नामक फर्मासिस्ट के खिलाफ स्थानीय ग्रामीणों ने मोर्चा खोला हुआ है, विनोद पर आरोप हैं कि वह स्वास्थ्य केन्द्र में अपनी सेवाएं देने से ज्यादा स्थानीय राजनीति में व्यस्त रहता है, अस्पताल को उसने कमाई का अड्डा बनाकर रखा है जो दवायें यहां आती है, या तो उन्हे विनोद बेच देता है या फिर रखे-रखे कालातीत हो जाती है। खांडा से पहले भी विनोद बिजुरी और जिला चिकित्सालय में अपनी सेवाएं दे चुका है, उसकी इन्ही कारगुजारियों के कारण उसे वहां से हटाया गया था।

कोरोना संकट में बढ़ी परेशानी :

भारतीय जनता पार्टी के फुनगा मंडल अध्यक्ष मुकेश कुमार पटेल की अगुवाई में दर्जनों ग्रामीणों ने बीते सप्ताहों में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह से मुलाकात कर उनके विधानसभा क्षेत्र में कार्यरत कथित कर्मचारी की मनमानी से उन्हे अवगत कराया, इस दौरान लिखित पत्र भी कार्यवाही के लिए दिया गया है, ग्रामीणों का आरोप है कि कोरोनाकाल के दौरान जब स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की जिम्मेदारी पहले से कई गुना अधिक बढ जाती है, ऐसे स्थिति में भी विनोद की मनमानी व मनमर्जी ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण व बीमारियों की ओर धकेल रही है।

निलंबन व दुराचार का कलंक :

पत्र में इस बात का भी उल्लेख किया गया कि विनोद कुमार मिश्रा की कार्यप्रणाली लोकसेवक से परे है, महीने में एकाध बार स्वास्थ्य केन्द्र पहुंच जाये तो भाग्य की बात है, इससे पहले वह बिजुरी में पदस्थ था जहां उस पर दुराचार के आरोप लगे थे, यही नहीं इससे पूर्व व जिला चिकित्सालय में भी पदस्थ था, जहां उसकी लापरवाही के चलते एक शिक्षक की मौत हो गई थी, जिस कारण उसे निलंबित भी किया गया था, ग्रामीणों ने अनुरोध किया कि उसे विधानसभा क्षेत्र ही नहीं बल्कि उसका स्थानांतरण जिले से बाहर कर दिया जाये।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT