राजा भोज एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स का आगमन शुरू
राजा भोज एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स का आगमन शुरू Social Media
मध्य प्रदेश

राजा भोज एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स का आगमन शुरू,घने कोहरे के कारण उड़ानें हुई थीं प्रभावित

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्य प्रदेश। रविवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई इलाकों में सुबह से घना कोहरा छाया। कोहरे के कारण सड़क और रेल यातायात के साथ ही विमान सेवा भी प्रभावित रही। बता दें, बेंगलुरु से भोपाल आ रही उड़ान को खराब मौसम के कारण इंदौर डायवर्ट करना पड़ा।

एमपी में घने कोहरे के कारण उड़ानें हुई थीं प्रभावित :

एमपी में घने कोहरे के कारण उड़ाने प्रभावित हुई थी, दूसरे राज्यों से भोपाल इंडिगो एयरलाइन और एयर इंडिया की फ्लाइट आती है लेकिन भोपाल में घना कोहरा होने के कारण ​विजिबिलिटी काफी कम है, विजिबिलिटी कम होने के कारण फ्लाइटों ने भोपाल के लिए उड़ान नहीं भरी थी।

भोपाल का मौसम ठीक होने के बाद सभी फ्लाइट एयरपोर्ट पर हुई लैंड :

बताते चलें कि, इंडिगो की बेंगलुरु दिल्ली और मुंबई से फ्लाइट भोपाल आती है। वहीं एयर इंडिया की दिल्ली भोपाल पुणे फ्लाइट ऑपरेट होती है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का मौसम ठीक होने के बाद सभी फ्लाइट राजा भोज एयरपोर्ट पर लैंड हुई।

भोपाल का मौसम :

भोपाल में आज सुबह घना कोहरा छाए रहने की वजह से विज़िबिलिटी काफी कम हुई। मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल में आज न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा। नौगांव में 3.3, खजुराहो में 05, गुना में 5.1 पचमढ़ी में 5.4 और सागर में 06 डिग्री सेल्‍सियस न्‍यूनतम तापमान। भोपाल में शीतलहर चलने के कारण लोग ठिठुर गए हैं। हांड़कंपाऊ ठंड के कारण लोगों ने अलाव का सहारा लिया।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक

मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्‍ठ विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि वातावरण में कुछ नमी रहने के कारण राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अधिकतर जिलों में सुबह के वक्त कोहरा छाया। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक- रविवार को एक कमजोर आवृति वाला पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करने जा रहा है। इसके प्रभाव से सोमवार से प्रदेश में आंशिक बादल छाने की संभावना है। इससे रात का तापमान धीरे-धीरे बढ़ सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT