बालाघाट में डाक मतपत्रों की पेटियां खोली
बालाघाट में डाक मतपत्रों की पेटियां खोली  Raj Express
मध्य प्रदेश

बालाघाट में अभ्यर्थियों को बिना सूचना दिए डाक मतपत्रों की पेटियां खोलने का आरोप, अरुण यादव ने लगाया आरोप

gurjeet kaur

भोपाल , मध्यप्रदेश । कांग्रेस नेता अरुण यादव ने आरोप लगाया है कि बालाघाट के पॉलीटेक्निक कॉलेज में बिना अभ्यर्थियों को सूचना दिए डाक मतपत्रों की पेटियां खोल दी है । यादव का आरोप है कि मतगणना 3 दिसंबर होना है इससे पहले ही डाक मतपत्रों की पेटियां खोली गई है। इस मामले में निर्वाचन अधिकारी का बयान नहीं आया है ।

प्रदेश कांग्रेस का स्ट्रांग रूम से पोस्टल वोट निकालकर उनमें हेराफेरी कराने का आरोप

प्रदेश कांग्रेस को बालाघाट से जानकारी प्राप्त हुई है कि बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा द्वारा स्ट्रांग रूम से पोस्टल वोट निकालकर उनमें हेराफेरी करने का अनाधिकृत कृत्य किया गया है। बालाघाट से कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा एक वीडियो भेजकर शिकायत प्रेषित की गई है, जिसमें कलेक्टर बालाघाट द्वारा बालाघाट जिले की सभी विधानरसभा क्षेत्रों के कर्मचारियों द्वारा डाले गये पोस्टल वोट ट्रेजरी के स्ट्रांग रूम में पुलिस सुरक्षा में रखे पोस्टल वोट मतगणना दिवस 3 दिसम्बर के पूर्व अनाधिकृत रूप से टेजरी रूम खुलवाकर पोस्टल वोट निकलवाकर कर्मचारियों को सौंप दिये गये हैं, जिसमें कर्मचारियों द्वारा मनचाही छेड़छाड़ कर कार्यवाही की जा रही है। कर्मचारियों से उक्त पोस्टल वोट सौंपने से संदेहास्पद स्थिति निर्मित हुई है। उक्त घटना का वीडियो चित्रण निर्वाचन आयोग को सौंपा गया है। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह और उपाध्यक्ष एवं चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल के साथ निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर उक्त संबंध में एक शिकायत सौंपते हुए बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा द्वारा बालाघाट जिले में पोस्टल वोट में गड़बड़ी किये जाने की शिकायत करते हुए मिश्रा सहित उक्त कार्य में शामिल सभी कर्मचारियों को निलंबित किये जाने की कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।

- कांग्रेस ऑफिस का प्रेस नोट

कांग्रेस नेता अरुण यादव का ट्वीट

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT